नई दिल्ली. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे को 1 महीने से ज्यादा समय बीत चुका है. तालिबानियों से पाकिस्तान के संबंधो के कई खबरें सामने आईं, हालांकि पाकिस्तान ने इनसे मुंह फेर लिया. इसी बीच पाकिस्तान के एक मदरसे का वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है, जहां मदरसे पर वहां के मौलाना ने तालिबानी झंडा फहरा दिया. जब पुलिस झंडा उतरवाने पहुंची तो मौलाना अपने छात्रों के साथ सामने आ गया और पुलिसकर्मियों को खूब खरी-खोटी सुनाई. इस दौरान एक छात्र के हाथ में AK-47 भी दिखी. 


क्या था मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तानी वेबसाइट डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना राजधानी इस्लामाबाद के सबसे चर्चित मदरसे जामिया हफ्सा की है. हालांकि मौलाना अब्दुल अजीज और इस मामले में शामिल अन्य लोगों पर पुलिस ने केस रजिस्टर कर लिया है. इस्लामाबाद पुलिस ने तालिबानी झंडा फहराने के आरोप में एंटी टेरिस्ट एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कर ली है. 


ये भी पढ़ें: 'आयरन मैन' की एक्ट्रेस ने प्राइवेट पार्ट देखने के लिए ढूंढा ऐसा तरीका, जानकर चौंक जाएंगे आप



वीडियो हुआ वायरल


मौलाना अजीज ने अपने छात्रों के साथ मदरसे पर तालिबानी झंडा फहराया. जब इसकी भनक पुलिस को लगी तो वे झंडा उतरवाने पहुंचे. पुलिस के सामने मौलाना अड़ गया और किसी भी शर्त पर झंडा उतारने के लिए राजी नहीं हो रहा था. इस दौरान मौलवी के छात्र हाथों में AK-47 लेकर खड़े दिखे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.


ये भी पढ़ें: दुनिया के सबसे ठरकी डॉगी से मालकिन परेशान, अब जान बचाने के लिए करना पड़ रहा ये काम


पुलिस को धमकाता दिखा मौलवी


वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मौलाना अजीज पुलिस को खूब खरी-खोटी सुना रहा है. कमाल की बात ये है कि पुलिसकर्मी चुपचाप मुकदर्शक बन कर खड़े हैं. मौलाना उनसे कहता है कि 'तुम्हारी नौकरी पर लानत है, ऐसी नौकरी को छोड़ दो अल्लाह दूसरी नौकरी दे देगा.' इसके अलावा मौलाना कहता है कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने वहां शरिया कानून लागू करने की इजाजत दे दी है. इस दौरान पुलिस को रोकने के लिए मदरसे की छात्राएं बुर्का पहनार छत पर आ गईं और एक छात्र ने AK-47 निकाल ली.