इस्लामाबाद: अफगानिस्तान में तालिबान से जारी जंग के बीच हालात लगातार खराब हो रहे हैं. पाकिस्तान (Pakistan) इस मौके पर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में तालिबान की तारीफ करने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अब इस बात का बुरा लग रहा है कि उनके देश को अफगानिस्तान को लेकर हुई एक अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं बुलाया गया. 


इमरान ने जताया अफसोस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान (Pakistan) ने शनिवार को इस बात पर अफसोस जताया कि उसे अफगानिस्तान (Afghanistan) का सबसे करीबी पड़ोसी होने के बावजूद युद्धग्रस्त देश की स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया.


पाकिस्तान के विदेश कार्यालय (FO) ने एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र (UN) के मंच का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ झूठ फैलाने के लिए किया गया, जबकि उसे अपनी बात रखने का मौका तक नहीं दिया गया.


ये भी पढे़ं- Pakistan: मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में 50 आरोपी अरेस्ट, 150 से ज्यादा के खिलाफ केस दर्ज


VIDEO



अगस्त महीने के लिए यूनएनएससी (UNSC) के अध्यक्ष भारत की अगुवाई में 15 देशों की शक्तिशाली सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक का आयोजन किया था, जिसमें पाकिस्तान को आमंत्रित नहीं किया गया था.


पाकिस्तान ने रोया दुखड़ा


संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के राजदूत गुलाम इसाकजई ने सुरक्षा परिषद से कहा कि तालिबान को पाकिस्तान से सुरक्षित पनाहगाह, हथियारों की आपूर्ति और रसद भेजी जा रही है. विदेश मंत्रालय ने इन आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, 'पाकिस्तान ने सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष से अनुरोध किया था कि उसे परिषद के सत्र को संबोधित करने और अफगान शांति प्रक्रिया पर अपना दृष्टिकोण रखने का मौका दिया जाए, लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया.’ 


इमरान का 'तालिबान प्रेम'


दुनिया तालिबान को भले ही आतंकी कहे, लेकिन तालिबान खान के नाम से मशहूर इमरान तालिबानियों को आतंकी नहीं बल्कि आम इंसान मानते हैं. अमेरिकी टीवी चैनल के कार्यक्रम PBS News Hour के दौरान दिए एक इंटरव्यू में इमरान ने तालिबान की तारीफों के पुल बांधे और उन्हें अफगानिस्तान की सरकार का बड़ा साझेदार बताया. इस इंटरव्यू के दौरान इमरान ने अमेरिका को भी नहीं बख्शा. वैसे तो इमरान का तालिबान प्रेम जगजाहिर. लेकिन PM बनने के बाद वो तालिबान पर बयान देने से बचते थे. लेकिन अब वो तालिबान के कसीदे पढ़ रहे हैं.


LIVE TV