Pakistan Wheat Crisis 2023: पाकिस्तानी अधिकारियों ने रूस से आयात किए गए 50 हजार टन गेहूं में से 40 हजार टन चुरा लिया है. इस मामले में सिंध प्रांत के 67 सरकारी अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है. शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार ने राज्य सरकार ने अधिकारियों को नोटिस जारी कर चोरी को लेकर सफाई मांगी है. गौरतलब है कि पाकिस्तान में हाहाकर मचा है. करोड़ों लोग रात में भूखे पेट सोने को मजबूर हैं. मंहगाई आसमान छू रही है. गैस सिलेंडर ब्लैक में 10 हजार रुपये में मिल रहा है. इन दिनों भुखमरी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान का हाल श्रीलंका जैसा हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लुट गया गोदाम


गेहूं चुराने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है. गेहूं की ये खेप भूख से बिलबिला रहे पाकिस्तानियों की पेट भरने के लिए रूस से मंगवाई गई थी. बताया जा रहा है कि इतने गेहूं से करीब एक महीने का काम चल सकता था. गेहूं की ये चोरी सिंध प्रांत के 10 जिलों में स्थित सरकारी गोदामों से की गई थी.


संगीनों के साये में बंट रहा गेहूं


द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के जिन अफसरों और कर्मचारियों पर गेहूं चुराने का आरोप लगा है उनमें 49 खाद्य पर्यवेक्षक और 18 खाद्य निरीक्षक शामिल हैं. इन पर आरोप है कि इन अधिकारियों ने कथित तौर पर रसद केंद्रों में तैनात कर्मचारियों और सुरक्षा बलों की मदद से अनाज चुराया था. उन्होंने यह काम तब किया जब पाकिस्तान भीषण ऐतिहासिक आर्थिक संकट के साथ दाने-दाने को मोहताज है. करोड़ों लोग दो वक्त की रोटी नहीं खा पा रहे हैं. पाकिस्तानी जनता खाने पीने के सामान की भारी कमी से जूझ रही है. इस कारण पाकिस्तान में गेहूं के आटे की कीमतें बढ़ गई हैं. पाकिस्तान के कई राज्यों में गेहूं की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर हैं.हालात इतने बुरे हैं कि सरकारी बिक्री केंद्रों पर पुलिस की मौजूदगी में अनाजों की बिक्री करवानी पड़ रही है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे