IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, बुमराह को मिल गई बड़ी जिम्मेदारी, देखें स्क्वाड देखें स्क्वाड
Advertisement
trendingNow12469242

IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, बुमराह को मिल गई बड़ी जिम्मेदारी, देखें स्क्वाड देखें स्क्वाड

Team India Squad: बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिला 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया ने हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से बुरी तरह से रौंद दिया था. अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहले नंबर पर मजबूती बनाए रखने के लिए फिर तैयार है. 

 

Team India

Team India Squad: बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिला 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया ने हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से बुरी तरह से रौंद दिया था. अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहले नंबर पर मजबूती बनाए रखने के लिए फिर तैयार है. इस सीरीज से बुमराह को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बुमराह को उप-कप्तानी से हटाया गया था. लेकिन न्यूजीलैंड सीरीज में बुमराह रोहित के डिप्टी के रूप में नजर आएंगे.

श्रेयस अय्यर फिर हुए इग्नोर

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ईरानी कप में औसत प्रदर्शन किया. एक बार फिर वह भारतीय टेस्ट स्क्वाड से ड्रॉप हो गए हैं. ईरानी कप में अय्यर के बल्ले से महज एक फिफ्टी देखने को मिली थी. वहीं, दलीप ट्रॉफी में अय्यर बल्ले से कुछ खास करने में कामयाब नहीं हुए थे. डबल सेंचुरियन सरफराज खान को इस सीरीज में भी मौका दिया गया है. उन्होंने ईरानी कप में डबल सेंचुरी ठोक खलबली मचा दी थी. 

युवाओं की बल्ले-बल्ले

भारतीय स्क्वाड के रिजर्व प्लेयर्स में कुछ युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई है. इस लिस्ट में हर्षित राणा, तेज गेंदबाज मयंक यादव, नितीश कुमार रेड्डी और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं. ये चारो खिलाड़ी भारतीय स्क्वाड में रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल होंगे. हाल ही में नितीश और मयंक ने टीम इंडिया में टी20 डेब्यू किया और बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी.

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मो. सिराज, आकाश दीप.

रिजर्व- हर्षित राणा, मयंक यादव, नितीश कुमार रेड्डी, प्रसिद्ध कृष्णा

Trending news