खतरनाक माने जाने वाले मुल्क अफगानिस्तान जाएं, तो जरूर घूमें ये 5 टूरिस्ट प्लेसेज

Best Places To Visit in Afghanistan: अफगानिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक मुल्कों में शुमार किया जाता है, यहां घूमना तो दूर कई लोग यहां जाने के नाम से ही खौफ खाने लगते हैं. हालांकि कि एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए कोई भी रिस्क इतना बड़ा नहीं होता. अगर आप भारत के करीबी मुल्क अफगानिस्तान में टूर करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए 5 बेतरीन ऑप्शंस लेकर आए हैं.

Shariqul Hoda शारिक़ुल होदा Sun, 23 Jun 2024-12:27 pm,
1/5

काबुल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल सैलानियों के पसंदीदा शहरों में से एक है, यहां आप म्यूजियम, चिड़ियाघर, बाबर का मकबरा, करघा झील, दारुल अमन पैलेस,  जियारत ए सखी और पुल ए खेशती मस्जिद काबुल देख सकते हैं.

2/5

मजार ए शरीफ

मजहबी लिहाज से मजार ए शरीफ (Mazar-i-Sharif) अफगानिस्तान के सबसे पवित्र शहर है, क्योंकि यहां इस्लाम धर्म के चौथे खलीफा हजरत अली की मजार है, जिसे नीली मस्जिद भी कहा जाता है. बता दें कि हजरल अली इस्लाम के आखिरी पैगंबर मुहम्मद साहब के दामाद भी हैं.

3/5

गजनी

गजनी अफगानिस्तान का एक ऐतिहासिक शहर है, जिसे प्राचीनकाल में 'गजनैन' या 'गजना' भी कहा जाता था. यहां कई कल्चरल हैरिटेज देखा जा सकता है, जिनमें गजनी सिटाडेल, गजनी की मिनार और सुल्तान मासुद III का महल शामिल हैं.

4/5

बामियान

अफगानिस्तान के सिल्क रोड पर स्थित ये शहर बामियान घाटी में हिंदुकुश पहाड़ का हिस्सा है, यहां पहाड़ को काटकर बुद्ध की विशालकाय प्रतिमा बनाई गई थी, जिसे साल 2001 में तत्कालीन तालिबान सरकार ने ध्वस्त कर दिया था.

5/5

यकावलांग

यकावलांग अफगानिस्तान का एक पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है, लोग खास तौर से बांद-ए अमीर लेक देखने आते हैं. ये दुनिया की कुछ दुर्लभ प्राकृतिक झीलों में से एक है. ये लेक नेशनल पार्क में स्थित है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link