बड़े काम के हैं Google Maps के ये फीचर्स, काम कर देते हैं आसान, जरूर होनी चाहिए जानकारी

Google Maps Useful Features: गूगल मैप्स सिर्फ एक मैप नहीं है, बल्कि यह एक पावरफुल टूल है जो आपकी यात्राओं को आसान और मजेदार बनाता है. चाहे आप किसी नए शहर में हों या अपने ही शहर में घूम रहे हों, गूगल मैप्स में कई ऐसे फीचर्स हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं. गूगल मैप्स गूगल का इन-हाउस ऐप है जो फोन में प्री-इंस्टॉल यानी कि पहले से इंस्टॉल मिलता है. आज हम आपको गूगल के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताते हैं, जिनके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए. ये फीचर्स आपकी मदद के लिए होते हैं.

रमन कुमार Fri, 25 Oct 2024-1:21 pm,
1/5

नेविगेशन

यह गूगल मैप्स का सबसे पॉपुलर फीचर है. आप ऐप में सिर्फ अपना स्टार्टिंग प्वॉइंट और डेस्टिनेशन प्वाॉइंट डालें और गूगल मैप्स आपको वहां पहुंचने का सबसे तेज और सबसे आसान रास्ता बता देगा. 

 

2/5

पब्लिक ट्रांसपोर्ट

अगर आप बस, ट्रेन या मेट्रो से ट्रैवल करना चाहते हैं, तो गूगल मैप्स आपको पब्लिक ट्रांसपोर्ट के ऑप्शन भी दिखाएगा. अगर आप चलकर जाना चाहते हैं, तो गूगल मैप्स आपको पैदल जाने का रास्ता भी दिखा देगा. 

 

3/5

ट्रैफिक

गूगल मैप्स आपको रियल टाइम में ट्रैफिक का अपडेट भी दिखाता है ताकि आप जाम से बच सकें. अगर किसी रास्ते पर जाम लगा है तो गूगल मैप्स आपको उसके बारे में पहले ही बता देता है ताकि आपका समय बच सके. 

 

4/5

स्ट्रीट व्यू

गूगल स्ट्रीट व्यू के साथ आप किसी भी जगह का 360-डिग्री व्यू देख सकते हैं. इससे आपको उस जगह के बारे में जानने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही आपको इमर्सिव व्यू की सुविधा भी मिलती है. यह एक नया फीचर है जो आपको किसी भी जगह का 3D मॉडल देखने देता है.

5/5

ऑफलाइन मैप्स

आप गूगल मैप्स को ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते हैं ताकि आप इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी उसका यूज कर सकें. आप गूगल मैप्स पर आस-पास के रेस्टोरेंट, कैफे और बार भी सर्च कर सकते हैं. अगर आप गाड़ी से ट्रैवल कर रहे हैं, तो आप गूगल मैप्स पर पेट्रोल पंप के बारे में जान सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link