मॉनसून की पहली बारिश ने मचाई आफत, देश में कहां-कहां हाल हुआ बेहाल; देखें लेटेस्ट तस्वीरें

Heavy Rainfall: भारी बारिश के बाद देश के कई राज्यों में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. मॉनसून की पहली बारिश के बाद ही कुछ राज्यों में सड़कें तालाब बन गई हैं, जिससे आम जन जीवन पर काफी असर पड़ रहा है. मॉनसून की दस्तक ने गर्मी से तो राहत दे दी, लेकिन जरूरत से ज्यादा बारिश कई इलाकों के लिए परेशानी का पहाड़ बन गई है. तो चलिए आपको दिखाते हैं कि देश में बारिश के बाद कहां-कां हाल बेहाल हुआ है.

Mon, 01 Jul 2024-9:54 am,
1/7

करौली में सड़कों पर भरा पानी

राजस्थान के करौली में लगातार गर्मी और उमस से राहत देने के लिए बारिश तो आई, लेकिन आधे घंटे की  झमाझम बारिश के बाद सड़कें और गलियां पानी से भर गए. फिलहाल इलाके में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

2/7

एटा में बह गई सड़क

यूपी के एटा में तो बारिश के एक थपेड़े में ही प्रशासन के काम की सच्चाई बह गई. यहां भारी बारिश के बाद PWD विभाग की बनाई हुई सड़क ही बह गई, जिसका खामियाजा वहां से गुजर रही एक कार को उठाना पड़ा. बारिश के बाद सड़क धंसने से ये कार यहां फंस गई, जिसे गांव वालों की मदद से किसी तरह निकाला गया.

3/7

बिहार में सड़कें जलमग्न

बिहार में तेज गर्मी से राहत देने के लिए बारिश पहुंच गई है, लेकिन यहां भी राहत देने वाली बारिश कुछ ही देर के बाद आफत बन गई. जगह जगह जलजमाव से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मानसून की पहली बारिश में ही सड़कें जलमग्न हो गई, जिस कारण पैदल चलने वाले राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई स्थानों पर नाला का स्लैब टूटे रहने के कारण हादसे का खतरा बना हुआ है.

4/7

गुजरात में बारिश बनी आफत

बारिश का कहर गुजरात और राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है. आसमान से गिर रही आफत ने जमकर उत्पात मचाया है. सबसे ज्यादा असर गुजरात के अहमदाबाद के कई इलाके हैं, जहां बारिश की वजह से कहीं सड़क धंस गई तो कहीं लोगों के घरों में पानी भर गया.

5/7

अहमदाबाद में धंस गई सड़क

अहमदाबाद के शेला इलाके में भारी बारिश का कहर यहां की सड़क नहीं सह पाई और धंस गई. गनीमत रही कि उस समय कोई गाड़ी यहां से नहीं गुजर रही थी. वरना, बड़ा हादसा हो सकता था. करीब 30 फीट से ज्यादा चौड़ी जमीन पूरी तरह से धराशायी हो गई.

 

6/7

बारिश के बाद उखड़ गए पेड़

अहमदाबाद के रिहायशी इलाकों का हाल तो और भी बुरा है. अपार्टमेंट में पानी भरने की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सोसायटी के कई बंगले पानी से घिर गए हैं. कुछ इलाके ऐसे थे, जहां भारी बारिश के बाद पेड़ उखड़ गए  और आस पास खड़ी कार इसकी चपेट में आ गईं.

7/7

बारिश के बाद डूब गए खेत

तीर्थनगरी द्वारिका और कल्याणपुर में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ आ गई. कल्याणपुर पंथक के बनकोडी गांव में नदी में बाढ़ आ गई, जिससे आसोटा, बेराजा सहित गांवों के खेत पानी में डूब गए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link