इन चीजों से पहचानें असली और नकली iPhone चार्जर का फर्क, जल्दबाजी की तो हो जाएगा नुकसान

iPhone Charger: अगर आप iPhone यूज करते हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल काम का साबित हो सकता है. मार्केट में iPhone के चार्जर आसानी से मिल जाते हैं. लेकिन, वह चार्जर असली है या नकली, यह जानना जरूरी हो जाता है, क्योंकि मार्केट में नकली चार्जर मौजूद होते हैं जो बिल्कुल असली जैसे लगते हैं. नकली चार्जर आपके iPhone को नुकसान पहुंचा सकते हैं और यहां तक कि आग भी लगा सकते हैं. हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताते हैं जिनकी मदद से आप असली और नकली चार्जर के बीच फर्क कर सकते हैं.

रमन कुमार Mon, 30 Sep 2024-8:13 pm,
1/5

पैकेजिंग

असली चार्जर की पैकेजिंग अच्छी क्वालिटी की होती है और इसमें Apple का लोगो स्पष्ट रूप से दिखाई देता है. नकली चार्जर की पैकेजिंग अक्सर कम गुणवत्ता वाली होती है और इसमें टाइपोग्राफी या ग्राफिक्स में गलतियां हो सकती हैं. 

 

2/5

बिल्ड क्वालिटी

असली चार्जर मजबूत और अच्छी तरह से बनाए जाते हैं. प्लास्टिक चिकना और एक समान होता है, जबकि नकली चार्जर अक्सर कमजोर और खुरदरे होते हैं. 

 

3/5

कनेक्टर

असली चार्जर का कनेक्टर मजबूत क्वालिटी का होता है और अच्छी तरह से फिट हो जाता है. वहीं, नकली चार्जर का कनेक्टर ढीला या खराब हो सकता है. 

 

4/5

केबल

असली चार्जर की केबल प्रीमियम क्वालिटी की होती है और फ्लेक्सिबल होती है. नकली चार्जर की केबल अक्सर पतली और कमजोर होती है. इसमें क्रैक भी आ सकते हैं. 

 

5/5

फॉन्ट

फॉन्ट की मदद से भी आप असली और नकली iPhone चार्जर के बीच फर्क कर सकते हैं. असली चार्जर पर फॉन्ट स्पष्ट और साफ होता है. नकली चार्जर पर फॉन्ट धुंधला या अजीब हो सकता है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link