बारिश में कार की Hazard Light जलाएं या नहीं? ना रहें कन्फ्यूज, तुरंत जानें सच्चाई

Car Hazard Lights In Rain: बारिश में कार ड्राइव करना मुश्किल हो जाता है. बारिश की वजह से विजिबिलिटी प्रभावित होती है. ऐसे में कुछ लोग बारिश में ड्राइविंग करते हुए कार की हैजार्ड लाइट्स (चारों इंडिकेटर्स) ऑन कर देते हैं. क्या ऐसा करना सही होता है? चलिए, समझाते हैं.

लक्ष्य राणा Wed, 02 Aug 2023-2:25 pm,
1/5

Hazard Lights

जो लोग बारिश में कार की हैजार्ड लाइट्स (चारों इंडिकेटर्स) ऑन करके ड्राइविंग करते हैं, उन्हें लगता है कि विजिबिलिटी कम होने के कारण हैजार्ड लाइट ऑन करके वह अपनी और सड़क पर चल रहे दूसरे लोगों की मदद कर रहे हैं जबकि असल में होता इसका ठीक उल्टा है.

2/5

Hazard Lights

हैजार्ड लाइट्स ऑन करके ड्राइविंग करने से अन्य लोगों को गलत संदेश पहुंचता है. अन्य वाहन चालकों को संदेश जाता है कि आपने अपनी कार रोक रखी है, जिससे हादसा होने की संभावना और बढ़ जाती है.

3/5

Hazard Lights

दरअसल, हैजार्ड लाइट्स तब ऑन की जाती हैं जब आपकी कार किसी कारण से रोड पर रुकी हुई हो. इससे लोगों को पता चलता है कि वाहन रुका हुआ है.

4/5

Hazard Lights

इसीलिए कभी भी बारिश के दौरान ड्राइव करते समय हैजार्ड लाइट्स ऑन ना करें. जहां तक बात विजिबिलिटी की है तो आप अपनी कार की हेडलाइट्स ऑन कर सकते हैं.

5/5

Hazard Lights

जब आप हेडलाइट्स ऑन करेंगे तो रियर लाइट्स भी ऑन हो जाएंगे. यह रेड कलर की होती हैं और रेड कलर भी अच्छी विजिविलिटी देता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link