दुनिया का वो इकलौता शहर, जहां न तो सड़क है और न गाड़ियां; फिर भी हर साल आते हैं लाखों पर्यटक

आपने कभी सुना है ऐसे शहर के बारे में जहां सड़कें नहीं हैं और न ही गाड़ियां? जी हां, ये सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन ये सच है. दुनिया में एक ऐसा शहर है जहां न तो सड़कें हैं और न ही गाड़ियां, फिर भी हर साल लाखों लोग घूमने आते हैं. इस शहर की खूबसूरती और शांति लोगों को अपनी ओर खींचती है. आइए जानते हैं इस अनोखे शहर के बारे में और कैसे आप यहां पहुंच सकते हैं.

शिवेंद्र सिंह Mon, 12 Aug 2024-1:38 pm,
1/5

कौन सा है यह शहर?

यह शहर नीदरलैंड में स्थित है और इसका नाम है गीथोर्न. इसे अक्सर 'नीदरलैंड का वेनिस' भी कहा जाता है. इस शहर में कोई सड़कें नहीं हैं, बल्कि यहां हर जगह पानी ही पानी है. लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए नावों का इस्तेमाल करते हैं.

2/5

गीथोर्न क्यों है इतना खास?

गीथोर्न अपनी खूबसूरती और शांति के लिए दुनिया भर में मशहूर है, हर साल लाखों लोग यहां घूमने आते हैं. यहां की खूबसूरती और शांत वातावरण लोगों को अपनी ओर खींचता है. इसके अलावा,  गीथोर्न के घर बहुत ही खूबसूरत और रंग-बिरंगे हैं. ये घर नहरों के किनारे बने हुए हैं.

3/5

प्रकृति के बीच सैर

आप यहां नाव लेकर नहरों में घूम सकते हैं, पक्षियों की चहचहाहट सुन सकते हैं और प्रकृति का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां पर्यटकों के लिए कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं जैसे कि होटल, रेस्तरां और बोट किराए पर लेने की सुविधा.

4/5

कैसे पहुंचें गीथोर्न?

आप गीथोर्न पहुंचने के लिए सबसे पहले एम्स्टर्डम आ सकते हैं. एम्स्टर्डम से आप बस या ट्रेन के जरिए गीथोर्न पहुंच सकते हैं.

5/5

गीथोर्न में क्या करें?

गीथोर्न में आप नाव से घूम सकते हैं और स्थानीय रेस्तरां में स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं. आप यहां के बाजारों से लोकल प्रोडक्ट भी खरीद सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link