Aaj Ka Rashifal: आज तुला समेत 3 राशियों पर रहेगा पूर्वजों का आशीर्वाद, इन जातकों से नजर फेरेंगे पितृ पक्ष, जानें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2435004

Aaj Ka Rashifal: आज तुला समेत 3 राशियों पर रहेगा पूर्वजों का आशीर्वाद, इन जातकों से नजर फेरेंगे पितृ पक्ष, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: सनातन धर्म में पितृ पक्ष का बहुत महत्वपूर्ण महत्व होता है. पंचाग के मुताबिक पितृ पक्ष भाद्रपद पूर्णिमा से आरंभ होकर आश्विन अमावस्या तक चलते हैं. इसलिए पितृपक्ष 17 सितंबर से शुरू होकर 2 अक्टूबर तक चलेगा. आज श्राद्ध कर्म का दूसरा दिन है. जानें आज मेष से लेकर मीन तक का कैसा रहेगा दिन. पढ़ें आज 18 सितंबर का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: आज तुला समेत 3 राशियों पर रहेगा पूर्वजों का आशीर्वाद, इन जातकों से नजर फेरेंगे पितृ पक्ष, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: सनातन धर्म में पितृ पक्ष का बहुत महत्वपूर्ण महत्व होता है. पंचाग के मुताबिक पितृ पक्ष भाद्रपद पूर्णिमा से आरंभ होकर आश्विन अमावस्या तक चलते हैं. इसलिए पितृपक्ष 17 सितंबर से शुरू होकर 2 अक्टूबर तक चलेगा. आज श्राद्ध कर्म का दूसरा दिन है. ऐसे में पितृ पक्ष के मौके पर कुछ राशि के जातकों से उनको खूब आशीर्वाद देंगे. वहीं कुछ जातकों से नाराज भी रहेंगे. आइए जानते हैं किन राशियों पर आज यानि कि 18 सितंबर को आशीर्वाद देंगे.

मेष 
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन नए अवसर लेकर आया है, अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें और उन्हें प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें. वृष राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और भविष्य के लिए बचत करें. मिथुन राशि वालों के संबंधों में सुधार लाने के लिए आज का दिन अच्छा है, अपने प्रियजनों के साथ समय बिताएं और उनकी भावनाओं को समझें.

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ होने वाला है! आपका दिन अच्छा रहेगा और आप किसी नए कार्य के शुभारंभ के लिए तैयार हो सकते हैं. व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इसके अलावा, मित्र-संबंधियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. परिवार के साथ बाहर यात्रा आदि पर जाने के लिए भी आज का दिन अनुकूल है. आज किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभ के नए रास्ते खुलेगी, जो आपके भविष्य के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है. इसलिए, आज के दिन का पूरा लाभ उठाएं और अपने लक्ष्यों की दिशा में आगे बढ़ें.

मिथुन
आज के दिन आप लंबी यात्रा आदि पर जा सकते है. वाहन आदि के चलाने में सावधानी बरतें. व्यापार-व्यवसाय में आप आज कोई नया काम शुरू न करें,नहीं तो बड़ी हानि उठानी पड़ सकती हैं. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ें और अपने सपनों को पूरा करने के लिए काम करें. सिंह राशि वालों के लिए सफलता के लिए आज का दिन अच्छा है, अपने कौशल को बढ़ाने के लिए काम करें और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ें.

सिंह
आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. व्यापार-व्यवसाय में अपने सहयोगियों से सावधान रहें, नहीं तो आपका काम बिगड़ सकता है. कोई नया लेन-देन आज न करें औक वाहन आदि के चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या
कन्या राशि वालों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए, आज का दिन आपके लिए शुभ है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए काम करें. तुला राशि वालों के संबंधों में सुधार लाने के लिए आज का दिन अच्छा है, अपने प्रियजनों के साथ समय बिताएं और उनकी भावनाओं को समझें.

तुला
आज के दिन आप अपने स्वास्थ्य के कारण कुछ परेशान रह सकते हैं. किसी लंबी यात्रा पर जाने का योग बनेगा. किसी कार्य विशेष के लिए आज आपको अपने विरोधियों के सामने झुकना पड़ सकता है. व्यापार-व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा. कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं. परिवार में अपनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा.

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ें और अपने सपनों को पूरा करने के लिए काम करें. धनु राशि वालों को अपने लक्ष्यों पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, आज का दिन आपके लिए नए अवसर लेकर आया है.

धनु
आज के दिन आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. व्यापार-व्यवसाय में हानि उठाना पड़ेगी. कोई नया कार्य अगर शुरू करना चाहते हैं, तो यह समय उपयुक्त नहीं है. परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद का माहौल बनेगा. आप अपने मान-सम्मान में गिरावट महसूस करेंगे. वाहन आदि के चलाने में सतर्कता रखें, दुर्घटना हो सकती है.

Pitru Paksha 2024: धरती पर आ रहे हैं पितृ, भूलकर भी श्राद्ध में न करें ये 4 काम, नाराज हो सकते हैं आपके पूर्वज 

 

मकर 
मकर राशि: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और भविष्य के लिए बचत करें. आज का दिन आपके लिए शुभ है, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ें और अपने सपनों को पूरा करने के लिए काम करें.

Pitru Paksha 2024:  पितृ पक्ष में सपने में पूर्वजों का दिखाई देना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ 

 

कुंभ राशि
अपने संबंधों में सुधार लाने के लिए आज का दिन अच्छा है, अपने प्रियजनों के साथ समय बिताएं और उनकी भावनाओं को समझें.

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए शुभ है, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ें और अपने सपनों को पूरा करने के लिए काम करें.अपने संबंधों में सुधार लाने के लिए आज का दिन अच्छा है, अपने प्रियजनों के साथ समय बिताएं और उनकी भावनाओं को समझें.

Trending news