Women avoid physical relationship: शारीरिक संबंध बनाने से घबराना महिलाओं में काफी सामान्य है. इस बात से हम सभी वाकिफ हैं. कई बार शारीरिक संबंध एक जैसा होने और उसमें कोई मसाला ना होने के कारण महिलाएं आसानी से रुचि खो देती हैं. इसके अलावा, कुछ शारीरिक या भावनात्मक कारण भी हो सकते हैं, जिसके कारण महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने से परहेज करती हैं. आइए 5 मुख्य कारण जानते हैं कि क्यों महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने से कतराती है और उन्हें दूर कैसे किया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनुभव की कमी
नए साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाने से पहले महिलाओं को अनुभव की कमी महसूस हो सकती है. इसके लिए सही वक्त पर अपने साथी से खुलकर बातचीत करें और अपनी जरूरतों को समझाएं.


तनाव
शारीरिक संबंध ना बनाने का एक मुख्य कारण तनाव भी हो सकता है. जब आप भावनात्मक रूप से खराब स्थिति में होते हैं, तो शारीरिक संबंध बनाने का मन नहीं करता है. तनाव के कारण आपके ऊपर इतना बोझ होता है कि आप उसके अलावा और कुछ नहीं सोच पाते.


डर या असुरक्षा की भावना
कई महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने से घबराहट महसूस करती हैं क्योंकि उन्हें डर या असुरक्षा की भावना होती है. साथी के साथ भरोसा और संवेदनशीलता बढ़ाने के लिए उनसे उनकी जरूरतों और संदेहों को समझने का प्रयास करें.


नाराजगी या विवाद
जब दो लोग नाराज होते हैं, तो शारीरिक संबंध बनाना अधिक मुश्किल हो जाता है. नाराजगी या विवाद के बाद धीरे-धीरे बातचीत शुरू करें और सही समय तक इंतजार करें.


दर्द
शारीरिक संबंध के दौरान कुछ महिलाओं के ज्यादा दर्द होता है. इसक मतलब उनके शरीर के अंदर कुछ गड़बड़ है, जिसमें पेल्विक फ्लोर डिसफंक्शन शामिल है. ये तब होता है जब श्रोणि के आधार में मांसपेशियां आराम नहीं करती हैं. एक अन्य हार्मोनल बदलाव है जहां टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन का लेवल दर्दनाक शारीरिक संबंध का कारण बन सकता है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.