फेस्टिव सीजन में हॉलीडे पर लाइफ पार्टनर के साथ टूर पर जाएं तो कभी न करें ये 5 गलतियां
Advertisement
trendingNow12451597

फेस्टिव सीजन में हॉलीडे पर लाइफ पार्टनर के साथ टूर पर जाएं तो कभी न करें ये 5 गलतियां

फेस्टिव सीजन के लिए आपने अपने लाइफ पार्टनर के साथ कोई न कोई ट्रिप प्लान जरूर किया होगा, लेकिन कई बार छोटी सी गलती सारे ट्रिप का मजा किरकिरा कर सकती है. 

फेस्टिव सीजन में हॉलीडे पर लाइफ पार्टनर के साथ टूर पर जाएं तो कभी न करें ये 5 गलतियां

Mistakes During Holiday: फेस्टिव सीजन का मतलब होता है छुट्टियों का मजा और अपनों के साथ वक्त बिताना. ऐसे में बहुत से कपल्स इस वक्त का इस्तेमाल हॉलीडे प्लानिंग और एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए करते हैं. हालांकि इस रोमांटिक ब्रेक को खास और यादगार बनाना आसान नहीं होता. कभी-कभी छुट्टियों में छोटी-छोटी गलतियां रिश्ते पर बुरा असर डाल सकती हैं. आइए जानते हैं ऐसी 5 गलतियों के बारे में जो फेस्टिव सीजन में पार्टनर के साथ टूर पर जाते समय आपको कभी नहीं करनी चाहिए.

ट्रिप पर न करें ये गलतियां

1. सिर्फ अपनी पसंद से प्लानिंग करना

ऐसा अक्सर देखा जाता है कि लोग टूर की पूरी प्लानिंग अपने हिसाब से कर लेते हैं, बिना पार्टनर से सलाह-मशवरा किए. ये एक बहुत बड़ी गलती हो सकती है, क्योंकि दोनों की पसंद और ख्वाहिशों का ख्याल में रखना ज़रूरी है. एक सक्सेसफुल हॉलीडे तभी मुमकिन है जब आप दोनों मिलकर डेस्टिनेशन, एक्टिविटीज और खाने-पीने की चीजों की प्लानिंग करें. इससे दोनों का एक्सपीरिएंस बेहतर होगा और आप एक-दूसरे के साथ अच्छा टाइम स्पेंड कर पाएंगे.

2. हद से ज्यादा उम्मीदें रखना

हॉलीडे पर जाने का मतलब ये नहीं है कि सब कुछ परफेक्ट होगा. कभी-कभी प्लानिंग के मुताबिक चीजें काम नहीं करतीं. ऐसे में अगर आप हद से ज्यादा उम्मीदें रखते हैं, तो निराशा हो सकती है. ये बेहतर होगा कि आप लचीला नजरियां अपनाएं और हालात के मुताबिक ढलने की कोशिश करें. इस बात को याद रखें, सबसे जरूरी चीज है कि आप और आपका पार्टनर एक साथ वक्त बिता रहे हैं. छोटी-मोटी परेशानियों पर ध्यान देने के बजाय उस समय को एन्जॉय करें.

3. एक-दूसरे को समय न देना

जब आप हॉलीडे पर हों, तो ये ध्यान रखें कि इस समय का मकसद एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताना है. अगर आप लगातार फोन, लैपटॉप या सोशल मीडिया में बिजी रहेंगे, तो पार्टनर के साथ कनेक्शन में कमी आ सकती है. बेहतर होगा कि आप अपने गैजेट्स को दूर रखें और केवल एक-दूसरे पर ध्यान केंद्रित करें. इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा और आप ज्यादा गहराई से जुड़ पाएंगे.

4. पैसों को लेकर बहस करना

हॉलीडे के दौरान बजट का ध्यान रखना ज़रूरी होता है, लेकिन इसे लेकर बहस करना आपके टूर का मजा खराब कर सकता है, पैसों से जुड़ी बातें पहले से ही क्लीयर कर लें और एक खास बजट तय करें, ताकि बाद में किसी प्रकार की दिक्कत न हो. छुट्टियों का लुत्फ उठाने के लिए जरूरी है कि आप दोनों की फाइनेंशियल प्रायोपरिटी सेट कर लें और आप बिना किसी टेंशन के हॉलिडे का मजा लें.

5. हर वक्त प्लान के हिसाब से चलने की कोशिश

हर छोटी-छोटी चीज को प्लान के मुताबिक करने की कोशिश न करें. कुछ जगहों पर सहजता अपनाएं और मौके का आनंद लें. अचानक से कोई रोमांटिक डिनर या अनप्लांड एक्टिविटी भी छुट्टियों में रोमांचक अनुभव जोड़ सकती है. बहुत ज्यादा प्लानिंग पर डिपेंड रहना चीजों को टेशन से भर सकता है, इसलिए थोड़ी फ्लेक्सिबिलिटी रखें.

Trending news