बेस्ट फ्रेंड को भी न बताएं मैरिड लाइफ के ये 5 सीक्रेट्स, बाद में पड़ सकता है पछताना
Advertisement
trendingNow12452390

बेस्ट फ्रेंड को भी न बताएं मैरिड लाइफ के ये 5 सीक्रेट्स, बाद में पड़ सकता है पछताना

Husband Wife Relation: अच्छी दोस्ती वही होती है जिसमें दोनों के बीच किसी तरह का राज़ न छिपा हो, लेकिन शादी के बाद कुछ ऐसे सीक्रेट्स हैं जो घर के बाहर नहीं आने चाहिए, वरना परेशानी पैदा हो सकती है. 

बेस्ट फ्रेंड को भी न बताएं मैरिड लाइफ के ये 5 सीक्रेट्स, बाद में पड़ सकता है पछताना

What Married Life Secret Will You Never Tell Your Best Friend: दोस्त और लाइफ पार्टनर 2 अलग-अलग लोग होते हैं, दोनों की अहमियत भी अपनी जगह अहम है, लेकिन खुशहाल जिंदगी के लिए जरूरी है कि आप इन रिश्तों के बीच बैलेंस करना सीखें. जिस तरह दोस्तों की हर बात जीवनसाथी से नहीं बताई जा सकती, वैसे ही शादीशुदा जिंदगी के कई राज फ्रेंड्स के सामने नहीं खोलने चाहिए, चाहे वो इंसान आपका कितना भी करीबी हो, एक लक्ष्मण रेखा होती है जिसे पार नहीं करना सही नहीं है. आइए समझने की कोशिश करते हैं कि बेस्ट फ्रेंड को मैरिड लाइफ के कौन-कौन से सीक्रेट्स नहीं बताने चाहिए. 

दोस्त को न बताएं पति-पत्नी के बीच की ये बातें

1. फाइनेंशियल कंडीशन

शादी के बाद आपकी फाइनेंशियल कंडीशन अक्सर चेंज हो जाती है क्योंकि नए रिश्ते को संभालने के लिए काफी खर्च उठाना पड़ता है. हां एक वक्त के बाद आर्थिक स्थिति जरूर संभल जाएगी, लेकिन दोस्त को ऐसी परेशानी बताने का कोई फायदा नहीं क्योंकि ये बातें हस्बैंड और वाइफ के बीच ही सीमित होनी चाहिए.

2. आपसी झगड़े

हर शादीशुदा जिंदगी में कुछ न कुछ कहासुनी जरूर होती है, हालांकि इन विवादों को दोस्तों के साथ शेयर करना रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है. उन्हें अपने रिलेशनशिप की खामियों से रूबरू कराना और भी मुश्किलें पैदा कर सकता है।

3. बेडरूम सीक्रेट्स

मैरिड लाइफ के बाद कुछ बेडरूम सीक्रेट्स जरूर होते हैं जो हस्बैंड और वाइफ के बीच रहने चाहिए. अगर दोस्तों के बीच इसको शेयर करेंगे तो पर्सनल स्पेस के खिलाफ होगा. हां अगर किसी तरह का मेडिकल इस्यू है तो डॉक्टर से सलाह लें, दोस्तों से नहीं.

4. सास बहू के झगड़े

हर घर में सास और बहू के बीच तनातनी होती है, अगर आप भी इन झगड़ों से परेशान हैं तो बेहतर है कि इसे चारदिवारी में ही सुलझा लें, इसे दोस्तों के बीच ले जाना खतरनाक है क्योंकि बेवजह घर का क्लेश पब्लिक हो सकता है.

Trending news