Akshaya Tritiya 10 May 2024 Rashifal: हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया को बेहद शुभ माना गया है. इस दिन कोई भी शुभ कार्य बिना मुहूर्त निकाले किया जा सकता है. वहीं इस बार अक्षय तृतीया पर गजकेसरी योग और शश योग एक साथ बन रहे हैं. ऐसा अद्भुत संयोग 100 साल बाद अक्षय तृतीया पर बन रहा है. इससे अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना तो शुभ फल देगा. साथ ही कुछ राशि वालों के लिए तो अक्षय तृतीया से गोल्‍डन टाइम भी शुरू हो सकता है. इन लोगों को देवी-देवताओं की कृपा से खूब धन-दौलत मिलेगी. जीवन में वैभव, ऐश्‍वर्य बढ़ेगा. शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए इस दिन गरीबों को दान दें. मां लक्ष्‍मी की पूजा करें. आइए जानते हैं कि किन 3 राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया बेहद शुभ रहने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशियों के लिए शुभ है अक्षय तृतीया 2024 


1. मेष राशि : अक्षय तृतीया पर बन रहे 2 शुभ योग का संयोग मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ फलदायी है. इन लोगों को नौकरी-व्‍यापार में उन्‍नति मिलेगी. कारोबार बढ़ेगा. पदोन्‍नति पाने के रास्‍ते खुलेंगे. इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नया घर, नई गाड़ी खरीदने की योजना सफल हो सकती है. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी.


2. वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के जीवन में अक्षय तृतीया पर बन रहे शुभ योग वरदान से कम नहीं हैं. इन लोगों के जीवन में 10 मई से सुनहरे दिनों की शुरुआत हो सकती है. मां लक्ष्‍मी की आप पर अपार कृपा होगी. आपको वो उन्‍नति और लाभ होगा, जिसकी आपने कल्‍पना भी नहीं की होगी. ऊंचा पद और शानदार जीवन मिलेगा. नौकरी करने वालों को बड़ी तरक्‍की मिलेगी. कारोबारियों को जमकर मुनाफा होगा.   


3. मीन राशि : अक्षय तृतीया मीन राशि वाले जातकों के लिए भी बहुत शुभ साबित हो सकती है. इन लोगों को दोनों राजयोग पद, प्रतिष्‍ठा और पैसा दिलाएंगे. प्रमोशन मिलेगा. सैलरी में बढ़ोतरी होगी. कामयाबी आपके कदम चूमेगी. जो मेहनत की है उसका फल मिलेगा. घर में भी अच्‍छा समय बीतेगा. कुल मिलाकर हर लिहाज से स्थितियां बेहतर होंगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)