Mercury Transit In Taurus : कुंडली में बुध ग्रह शुभ हो तो जातक बेहद बुद्धिमान, अच्‍छा वक्‍ता, गणितज्ञ और बड़ा कारोबारी होता है. यदि वो नौकरी करे तो भी ऊंचा मुकाम पाता है. बुध ग्रह मिथुन राशि के स्‍वामी हैं. बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. बुध की शुभता सोया हुआ भाग्‍य भी जगा देती है. आज 31 मई को बुध गोचर कर रहे हैं. बुध मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वृषभ राशि के स्‍वामी बुध हैं और बुध व शुक्र ग्रह के बीच मित्रता का का भाव है इसलिए यह गोचर बेहद अहम है. यह बुध गोचर कुछ राशि वालों का भाग्योदय कराएगा. इन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. धन लाभ होगा. बुद्धिमत्‍ता की दम पर काम बनाएंगे. आइए जानते हैं बुध के वृषभ राशि में प्रवेश करने से किन-किनराशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध गोचर का राशियों पर प्रभाव 


मेष राशि: बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए शुभ फल देगा. कारोबारी जातकों को बड़ी सफलता मिल सकती है. व्‍यापार और मुनाफा बढ़ेगा. नौकरी करने वालों को पदोन्‍नति मिल सकती है. धन का आवक बढ़ेगी. घर में पॉजिटिव माहौल बनेगा. 


वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए बुध का राशि परिवर्तन बहुत लाभकारी रहने वाला है क्‍योंकि बुध गोचर करके वृषभ राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं. आपका मान-सम्‍मान, पद बढ़ेगा. सैलरी में बढ़ोतरी होगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. 


मिथुन राशि: बुध मिथुन राशि के स्वामी ग्रह हैं और इस राशि के जातकों को अच्‍छा फल देते हैं. बुध का गोचर नौकरी करने वालों की जिम्‍मेदारी बढ़ाएगा. वेतन में बढ़ोतरी होगी. आप नौकरी में बदलाव का मन बना सकते हैं. कोई अच्‍छी खबर मिलेगी. 


सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए बुध ग्रह शुभ फल देंगे. लंबे समय बाद नौकरी-व्‍यापार में बेहतरी अनुभव होगी. आप अच्‍छा समय बिताएंगे. नई नौकरी मिल सकती है. धन के नए स्‍त्रोत बनेंगे. जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी.


 


(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)