Dhan Prapti ke Upay: धन की चाहत तो सभी को होती है. आज के समय में बिना पैसे के जीवन जीने के बारे में सोचा ही नहीं जा सकता. पैसा होने पर ही आपके सारे कार्य हो सकेंगे. दैनिक दिनचर्या से लेकर दुकान, मकान, वाहन आदि लेना तो सामान्य बात है यह सब तभी हो सकेगा जब आपके पास पैसा होगा. पैसा सबके पास हो यह जरूरी तो नहीं. धन पाने के कुछ उपाय हैं जिनका उपयोग करने पर लाभ होता है, और आर्थिक मजबूती मिलती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


1. शुक्रवार को करें ये उपाय
किसी भी माह में शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार के दिन चांदी की डिब्बी में नागकेसर, काली हल्दी व सिंदूर रख कर उसे अपने धन के स्थान यानी लॉकर में स्थापित कर दें, आप देखेंगे कि अगले दिन से ही उसका प्रभाव मिलने लगेगा. 


 


2. गोमती चक्र के उपाय
ग्यारह गोमती चक्रों को एक नीले रंग के रेशमी कपड़े में लपेट कर उसके समक्ष घी का दीपक प्रज्वलित करें और बाद में उस पोटली को अपने लॉकर में रख लें, लाभ मिलने लगेगा. 


 


3. शनिवार को करें ये उपाय
यदि साढ़ेसाती की दशा चल रही है और आप आर्थिक तंगी से परेशान है, तो किसी भी माह में कृष्ण पक्ष के पहले शनिवार से पीपल के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाना शुरू करें. ऐसा करने से आर्थिक समृद्धि बनी रहती है. 


 


4. दूर्वा के उपाय
गणेश जी को चढ़ाई हुई दूर्वा को हरे कपड़े में लपेट कर अपनी तिजोरी में रखने से धन की वृद्धि होती है. 


 


5. काले तिल के उपाय
शनिवार के दिन स्वयं और परिवार के अन्य सदस्यों के सिर से काले तिल को सात बार उतारकर अपने घर के उत्तर दिशा की ओर फेंक दें, आपकी आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे अच्छी होने लगेगी.


 


6. गरीब को कराएं भोजन
हर माह पड़ने वाली अमावस्या की शाम को किसी गरीब व्यक्ति को यदि वह दिव्यांग हो तो और भी अच्छा है उसे भरपेट भोजन करा के संतुष्ट करें,उसके आशीर्वाद से आपको आर्थिक लाभ मिलना शुरू हो जाएगा और यह क्रम अनवरत चलता रहेगा.