lucky dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार कई बार हमारी नीदं में आए सपनों का संबंध हमारे असल जीवन में होने वाली घटनाओं से जुड़ा होता है. वैसे तो कई सपने ऐसे होते हैं जिन्हें व्यक्ति नींद खुलने के बाद भूल जाता है. लेकिन ब्रहम मुहूर्त में देखे गए कोई भी सपने असल में पूरे होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्रह्म मुहूर्त के बारे में बात करें तो यह सुबह के 3 बजकर से 5 बजकर के बीच का होता है, जो कि सूर्योदय से पहले का माना जाता है. ये सपने शुभ और अशुभ किस प्रकार से व्यक्ति के जीवन में प्रभाव डाल सकते हैं, आइए इसके बारे में स्वप्न शास्त्र के जरिए जानें.


नदी में खुद को डुबकी लगाते देखना


यदि ब्रह्म मुहूर्त में सपने में खुद को किसी नदी में डुबकी लगाते दिखे तो समझ लें कि जो भी रुके काम है वह अब पूरे हो जाएंगे. स्वप्न शास्त्र की मानें तो ऐसे सपने व्यक्ति को उसके रुके पैसे वापस लौटाने में मदद करता है. साथ ही वह कहीं भी पैसे निवेश करता है तो उसे जरूर उसका फायदा मिलता है.


बच्चे को हंसते देखना


यदि ब्रह्म मुहूर्त में सपने में किसी बच्चे को हंसते देखते हैं तो यह व्यक्ति के लिए शुभ होता है. दरअसल यह सपना धन लाभ की ओर इशारा करता है. इस सपने का अर्थ है कि व्यक्ति पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बरसने वाला है.


पानी से भरा घड़ा देखना


यदि सपने में व्यक्ति  ब्रह्म मुहूर्त के दौरान पानी से भरा कलश या घड़ा देखता है तो समझ जाए कि उसके सुख भरे दिन शुरू होने वाले हैं. इस समय जो भी आर्थिक स्थ्ति खराब हो रखी थी उसमें सुधार होने लगेंगे. साथ ही इस समय बिना टेंशन के किसी भी व्यक्ति को कर्ज या दान कर सकते हैं.


दांत का टूटना


यदि सपने में दांत का टूटना देखा है तो यह शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. यह बिजनेस या नौकरी में व्यक्ति को फायदा पहुंचा सकता है. साथ ही इस समय में कोई भी इच्छा मन में चली आ रही थी वह इस समय में पूरी हो जाएगी.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)