Vastu Tips: नए घर में शिफ्ट करने से पहले इन बातों को न करें नजरअंदाज, परेशानियों में घिर सकता है परिवार
Advertisement
trendingNow12247874

Vastu Tips: नए घर में शिफ्ट करने से पहले इन बातों को न करें नजरअंदाज, परेशानियों में घिर सकता है परिवार

Home Astro Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार नया घर लेने या फिर किराए के घर में शिफ्ट होने से पहले कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. वरना आए दिन परेशानियों और मूसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. आइए विस्तार में जानते हैं कि घर शिफ्ट करने से पहले किन पांच बातों का खास ध्यान रखना जरूरी है.

 

new house vastu tips

Vastu Tips For Buying New Flat: घर खरीदना हर व्यक्ति का सपना होता है. वहीं कुछ लोगों को अपनी जरूरतों के हिसाब से किराए के मकान में शिफ्ट होना पड़ता है. कई बार वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ खास बातों की अनदेखी से व्यक्तिगत हानि से लेकर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है. जिसका सिर्फ और सिर्फ एक कारण है नया या फिर किराए का घर.

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर में शिफ्ट होने से पहले इन पांच खास बातों का ध्यान नहीं रखा जाता है तो आए दिन कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जिसके लिए आइए विस्तार में जानें कि किन पांच खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है!

जानें कुंडली की ग्रहों की दशा

नए घर में प्रवेश करने या फिर किराए के मकान में शिफ्ट होने से पहले कुंडली की ग्रह दशा के बारे में जान लेना आवश्यक होता है. अंतर्दशा या मुख्य दशा के आधार पर ही घर के भाग्योदय में किसी भी प्रकार की अड़चने नहीं आती है. शनि, राहु और केतु की दशा में कभी भी नए मकान की खरीददारी ना करें, यह कई समस्याओं की जड़ को इजात कर सकता है.

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर बन रहे ये शुभ संयोग बनाएंगे लखपति, इन राशि वालों की निकलेगी लॉटरी
 

ग्रह गोचर और युति का अवश्य रखें ध्यान

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुंडली के किसी घर में एक से ज्यादा ग्रहों के संयोग को अशुभ मानते हैं. ऐसे में नए प्रॉपर्टी की खरीदारी करने से बचें. वहीं सूर्य अष्टम भाव, मंगल, बुध, गुरु और शुक्र छठे या फिर अष्टम भाव में गोचर करे तो तभी भी नए मकान में शिफ्ट ना करें. वरना दुर्भाग्य व्यक्ति का पीछा नहीं छोड़ती.

जानें घर की सही दिशा

जब भी नए मकान में शिफ्ट करें तो उसके मुख्य द्वार की दिशा का ज्ञान अवश्य रखें. बता दें कि मुख्य द्वार यदि पूर्व या उत्तर दिशा में होगा तो यह व्यक्ति के लिए लाभकारी होगा.

Horseshoe Remedies: गरीब से गरीब व्यक्ति को भी धनवान बना देंगे घोड़े की नाल के ये 5 उपाय
 

मुहूर्त का रखें ध्यान

नए या फिर किराए के मकान में भी प्रवेश करने से पहले शुभ मुहूर्त का अवश्य ध्यान रखें. वरना व्यक्ति के साथ परिवार के सभी लोगों की प्रगति में बाधा तो आएगी ही साथ ही धन हानि और मानसिक अशांति बनी रहेगी.

घर के वास्तु का भी रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की वास्तु का भी ज्ञान रखना आवश्यक है. कौन सी चीज सही दिशा में बनी है या नहीं इन सभी चीजों के बारे में शिफ्ट होने से पहले अवश्य इसका पता लगा लें. इसके लिए वास्तु एक्सपर्ट की मदद ले सकते हैं.

तरक्की में बाधा बन सकती हैं ये बातें

वास्तु शास्त्र की मानें तो कभी भी घर मेन रोड या फिर चौराहे या तिराहे पर ना लें. दरअसल यह स्वास्थ्य और आर्थिक समस्या का कारण बन सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news