Gajkesari Yog Effect 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  हर ग्रह अपनी चाल बदलकर सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. ग्रहों को गोचर करने से अन्य ग्रहों के साथ युति होने से कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. बता दें कि गुरु इस समय मेष राशि में विराजमान हैं और 18 जनवरी को चंद्रमा भी मेष राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. इसे बहुत ही शुभ योग माना गया है. बता दें कि इस योग के निर्माण से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.  ऐसे में 3 राशि के जातकों का गोल्डन टाइम शुरू हो गया है. जानें इन राशियों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशि वालों को होगा लाभ 


मेष राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और चंद्र की युति मेष राशि में ही होने जा रही है, जिससे गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. गजकेसरी योग इस राशि के लग्न भाव में बनने जा रहा है. इससे मेष राशि वालों के कॉन्फिडेंस में वृद्धि होगी. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. इतना ही नहीं मेष राशि वालों को प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. इस अवधि में आप भौतिक सुख-सुविधाओं का पाने की कोशिश करेंगे. करियर में खूब तरक्की करेंगे. वहीं लाइफ पार्टनर के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा. 


मकर राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों के चतुर्थ भाव में ये योग बनने जा रहा है. इस योग के चलते इन राशि वालों को गाड़ी या प्रॉपर्टी का सुख प्राप्त हो सकता है. वहीं, अचानक से धन लाभ होगा. नौकरी करते हैं, तो जल्द कोई शुभ समाचार मिल सकता है. करियर में तरक्की के कई रास्ते खुलेंगे.


मीन राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि में बनने वाला गजकेसरी योग मीन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी होने वाला है. इस समय आपके धन और वाणी के स्थान पर गजकेसरी योग बन रहा है. ऐसे में आपको आकस्मिक धन लाभ होगा. मीन राशि वालों का झुकाव भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ बढ़ेगा. इस अवधि में लोग आपसे प्रभावित होंगे और योजनाएं सफल होंगी.  


Makar Sankranti 2024: 77 साल बाद मकर संक्रांति पर बनेगा बेहद शुभ योग, धन-संपत्ति के लकी रहेंगी ये राशियां
 


Vastu Tips: भगवान विष्णु, गणेश जी और मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये 2 पीले फूल, घर में लगाने से तेजी से बढ़ता है धन आगमन
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)