Vastu Tips: भगवान विष्णु, गणेश जी और मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये 2 पीले फूल, घर में लगाने से तेजी से बढ़ता है धन आगमन
Advertisement
trendingNow12051080

Vastu Tips: भगवान विष्णु, गणेश जी और मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये 2 पीले फूल, घर में लगाने से तेजी से बढ़ता है धन आगमन

Lucky Flowers For Home: वास्तु शास्त्र में कौन सी चीजें किस प्रकार से घर और व्यक्ति के लिए शुभ और फलदायी हो सकती है इसके बारे में विस्तार में बताया गया है. वैसे ही वास्तु शास्त्र में दो ऐसे पीले फूलों के बारे में भी बताया गया है, जिन्हें घर में लगाना शुभ माना जाता है. आइए विस्तार से इन पीले फूलों के बारे में जानें.

 

vastu tips for flower

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र में घर में सकारात्मकता बनाने के लिए कई अलग अलग और सुविधाजनक उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय ऐसा है जिससे घर की शौभा भी बढ़ेगी साथ ही यह घर में सुख और समद्धि बनाए रखने में भी मदद करेगा. दरअसल, यहां पर घर में फूलों को लगाने के बारे में बताया गया है. वास्तु शास्त्र में दो ऐसे पीले फूलों का जिक्र किया गया है जिसे घर में लगाना अति शुभ माना गया है. इन्हें लगाने से ना केवल घर आंगन देखने में सुंदर लगेगा बल्कि इससे घर में धन की वर्षा भी होगी. 

गेंदे का फूल

बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार गेंदे के फूल को घर में लगाना शुभ माना जाता है. भगवान विष्णु, बृहस्पति और गणेश जी को गेंदे का फूल अति प्रिय है. जाहिर सी बात है यदि इन तीनों भगवानों के अति प्रिय गेंदे के फूल को घर में लगाया जाए तो इनका आशीर्वाद सभी पर बना रहेगा.

गेंदे के फूल को लगाने के लाभ

दरअसल गेंदे के फूल को घर में लगाना शुभ मानते हैं. इन्हें घर में लगाने से घर में खुशहाली आती है. इससे घर में सुख और समृद्धि भी बनी रहती है.

गेंदे का फूल लगाने की सही दिशा

गेंदे के फूल को घर की उत्तर और पूर्व दिशा में लगाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है.

कनेर का फूल

कनेर के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. इसलिए कनेर के फूल को घर में लगाने से पूरे वर्ष धन की वर्षा होती है.

कनेर के फूल लगाने की सही दिशा

कनेर के फूल को घर की पश्चिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता है.

कनेर फूल लगाने के लाभ

कनेर के फूल को घर की सही दिशा में लगाने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होती है. कनेर के फूल से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है.

Premanand Ji: अपने अस्थिर मन को करना चाहते हैं शांत, अपना लें प्रेमानंद महाराज जी के ये अचूक उपाय
 

Shri Ram: प्रभु श्री राम से जुड़ा ये काम करते ही मिल जाएगी जीवन को नई राह, जीवन में सफलता के साथ मिलेगी सिद्धि
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news