Gajkesari Yog in Vrish Rashi: ग्रहों की बदलती चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है. किसी के लिए ये शुभ होता है तो किसी के लिए अशुभ. कोई ग्रह हर महीने अपनी राशि परिवर्तन करता है तो कोई-कोई साल का भर का समय लेता है. जानकारी के लिए बता दें देवगुरु बृहस्पति फिलहाल वृष राशि में विराजमान हैं. इसके अलावा चंद्रमा भी 4 जून को इसी राशि में प्रवेश कर गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वृष राशि में बना गजकेसरी योग
ज्योतिष गणना के अनुसार 4 दून को सुबह 4 बजकर 4 मिनट पर चंद्रमा वृष राशि में प्रवेश कर गए हैं. इसके बाद 7 जून को 7 बजकर 56 मिनट तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. वृष राशि में मौजूद गुरु ने चंद्रमा के साथ युति कर गजकेसरी राजयोग का निर्माण किया है. ये राजयोग सभी 12 राशियों में से 3 राशियों के लिए बेहद फायदेमंद रहने वाला है. इन राशियों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं और आर्थिक स्थिति भी इन लोगों की मजबूत होगी. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.



1. मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए गजकेसरी योग बहुत शुभ माना जा रहा है. मानसिक तनाव से राहत मिलेगी, मन में प्रसन्नता और शांति का एहसास होगा. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. अगर आपका धन कहीं अटका हुआ है तो आपको वापस मिल सकता है. इंकम के भी नए सोर्स बन सकते हैं. खर्चों में भी कमी आएगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. माता-पिता का सपोर्ट मिलेगा. 



2. कन्या राशि
गजकेसरी योग कन्या राशि के लोगों के लिए सुनहरे समय की शुरुआत लेकर आएगा. अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं और सफलता प्राप्त होगी. जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उन लोगों के लिए रिश्ता आ सकता है. इस समय आप वाहन या फिर किसी संपत्ति के भी मालिक बन सकते हैं. आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलेगा. लव लाइफ की समस्याएं दूर होंगी और पार्टनर के साथ रिश्ते में मिठास आएगी.


यह भी पढ़ें: Nirjala Ekadashi 2024: बेहद खास माना जाता है निर्जला एकादशी का व्रत, जाने लें इस दिन क्या करें और क्या न करें


 


3. तुला राशि
तुला राशि के लोगों के लिए चंद्रमा और गुरु की युति फायदेमंद रहने वाली है. कोई बड़ी समस्या टल सकती है. करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगी. नौकरी कर रहे लोगों की पदोन्नती हो सकती है और सैलरी भी बढ़ाई जा सकती है. व्यापारियों के व्यापार का विस्तार हो सकता है. वहीं, अगर किसी बीमारी से परेशान हैं तो जल्द ही छुटकारा मिल सकता है. परिवार के साथ कहीं ट्रिप पर जा सकते हैं. दांपत्य जीवन की समस्याएं भी समाप्त होंगी.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)