Guru Vakri Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व है. बता दें कि किसी भी ग्रह का गोचर, वक्री या फिर मार्गी होना सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. 9 अक्टूबर को गुरु वृषभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं और 25 फरवरी तर इसी राशि में विराजमान रहेंगे. गुरु की उल्टी चाल का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शास्त्रों में गुरु ग्रह को संतान, जीवनसाथी, धन संपत्ति, शिक्षा, ज्ञान, श्रद्धा, त्याग विश्वास, सम्मान, भाग्य, विवाह आदि का कारक ग्रह माना गया है. बृहस्पति ग्रह समय-समय पर अपनी चाल में बदलाव करते हैं. ऐसे में कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. बता दें कि 9 अक्टूबर की सुबह 10 बजकर 1 मिनट पर गुरु वृषभ राशि में उल्टी चाल चलेगें. जानें इस दौरान किन 3 राशियों को लाभ होगा. 


Maa Lakshmi Yantra: बेहद चमत्कारी माना जाता है मां लक्ष्मी का ये यंत्र, सही दिशा में रखते ही दिखाता है असर!
 


कर्क राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के लोगों के लिए गुरु की उल्टी चाल किसी वरदान से कम नहीं रहेगी. ऐसे में इन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. धन-धान्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं. कर्क राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन और वेतन में वृद्धि होने की संभावना है. इस अवधि में बिजनेस में मुनाफा होगा. सफलता के द्वार खुलेंगे. वहीं, इस दौरान कई नई योजनाएं शुरू करने में सफलता मिलेगी. घर संचय करने में आप सफल होंगे. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.   


मिथुन राशि 


बता दें कि मिथुन राशि के जातकों के लिए भी गुरु की उल्टी चाल विशेष लाभदायी रहने वाला है. बता दें कि इस दौरान कारोबार और करियर में विशेष लाभ होगा. जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे.  लंबे समय से अटका हुआ पैसा इस अवधि में वापस मिल सकता है. इस समय विदेश यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो पूरी हो सकती है. मनोकामनाएं पूरी होंगी. भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा. 


Ganesh Idol: मुंबई में यहां विराजेंगे सबसे 'अमीर बप्पा', 400 करोड़ का बीमा , 69 किलों सोने से सजेंगे विघ्नहर्ता
 


वृश्चिक राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए गुरु का वक्री होना अनुकूल परिणाम देगा. इस समय वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी और आपस में प्रेम बढ़ता दिखेगा. वहीं, अविवाहित लोगों के भी विवाह के योग बन रहे हैं. व्यापार में भी इस समय मुनाफा होगा. ज्ञान और बुद्धि में वृद्धि होगी. अटके हुए काम पूरे होंगे और भाग्य का साथ मिलेगा.  


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)