Maa Lakshmi Yantra: बेहद चमत्कारी माना जाता है मां लक्ष्मी का ये यंत्र, सही दिशा में रखते ही दिखाता है असर!
Advertisement
trendingNow12413179

Maa Lakshmi Yantra: बेहद चमत्कारी माना जाता है मां लक्ष्मी का ये यंत्र, सही दिशा में रखते ही दिखाता है असर!

Right Direction For Maa Lakshmi: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपायों और चीजों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत करने में मदद करते हैं. वहीं, इन्हें कुछ उपायों से भी दूर किया जा सकता है. जानें इन्हें उपायों में से एक.  

 

maa lakshmi yantra

How To Strong Shukra In Kundali: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुंडली में किसी भी ग्रह के कमजोर होने पर उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कुंडली में शुक्र के कमजरो होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जैसे उसे किसी भी प्रकार की भौतिक सुख और सुविधाओं की प्राप्ति नहीं होती. इसलिए कुंडली में शुक्र की मजबूत होना आवश्यक है. 

शुक्र को मजबूत बनाने के लिए व्यक्ति को इन कुछ उपायों को अपनाना जरूरी है. दरअसल शुक्र ग्रह को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खूबसूरती, वैवाहिक सुख, वैभव और ऐश्वर्य से जोड़ा जाता है, जिनकी भी कुंडली में यदि शुक्र मजबूत होता है तो उनका वैवाहिक जीवन प्रेमपुर्ण से गुजरता है. 

Hartalika Teej 2024: हरतालिका तीज पर 16 श्रृंगार कर पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं सुहागिनें, जानें महत्व
 

क्या है शुक्र यंत्र

शुक्र यंत्र का इस्तेमाल नाम, प्रसिद्ध, धन, लक्जरी और समृद्धि को बढ़ाने के लिए किया जाता है. ज्योतिष इस यंत्र को जीवन में ग्रह की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए रखने की सलाह देते हैं. शास्त्रों की मानें तो शुक्र ग्रह महर्षि भृगु के बेटे हैं. वहीं शुक्र को राक्षसों का गुरु कहते हैं. यही कारण है कि इसे दैत्य गुरु भी कहते हैं. यह सौरमंडल का सबसे चमकीला और सुंदर ग्रह भी माना जाता है.

शुक्र ग्रह को करें मजबूत 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पति और पत्नी में एक दूसरे को समझने की समझदारी होती है. वहीं अगर कुंडली में शुक्र कमजोर हो तो व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं कई और प्रकार की समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि कैसे व्यक्ति अपनी कुंडली में शुक्र को मजबूत बना सकते  हैं. इसके लिए शुक्र यंत्र का इस्तेमाल किया जा सकता है.

कैसे करें शुक्र यंत्र का प्रयोग

कुछ लोग इस यंत्र का प्रयोग ध्यान लगाने के लिए करते हैं. दरअसल इससे व्यक्ति को मानसिक स्थिरता हासिल होती है. इससे आप ध्यान केंद्रित करते हैं, जिसकी वजह से आपको ग्रह देवता से जुड़ने का भी अनुभव होता है. इसके साथ ही व्यक्ति अगर शुक्र मंत्र के साथ ध्यान लगाता है तो उसे संतान से जुड़ी सारी समस्याओं का निवारण भी मिल जाता है. साथ ही, आर्थिक समस्याओं छुटकारा मिलता है और धन लाभ होता है. 

Ganesh Utsav 2024: मोदक ही नहीं बप्पा को बेहद प्रिय हैं ये मिठाई, भोग में करेंगे शामिल तो हर कामना पूर्ण करेंगे गणेश जी
 

किस दिशा में शुक्र यंत्र रखने का मिलेगा लाभ

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस यंत्र पर सूर्य की किरणों का पड़ना जरूरी है. इसलिए इसे कार्यस्थल या घर की पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर टांग सकते हैं, जो कि शुभ माना गया है. कुछ लोग इसे मंदिर में रख कर इसकी रोज पूजा भी करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news