Budh Nakshatra Parivartan: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी चाल परिवर्तन करते हैं. इस चाल परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ता है. किसी के लिए ये परिवर्तन शुभ रहता है तो किसी के लिए अशुभ. ज्योतिष गणना के अनुसार इस साल दिवाली पर ग्रहों के राजकुमार भी नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं. 1 नवंबर को बुध शनि के अनुराधा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर होगा लेकिन 3 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Narak Chaturdashi 2024: किस दिन मनाई जाएगी नरक चतुर्दशी? जान लें सही डेट और पूजा का शुभ मुहूर्त


 


1.  मिथुन राशि
मिथुन राशि के बुध का नक्षत्र परिवर्तन शुभ समाचार लेकर आएगा. इस राशि के लोगों के करियर और नौकरी में खूब तरक्की मिलेगी. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. लव लाइफ की समस्याओं से निजात मिलेगा. जीवनसाथ के साथ अच्छा समय बीताने का मौका मिलेगा. साथ ही निवेश के लिए भी समय अनुकूल है, भविष्य में अच्छा रिटर्न मिल सकता है.


 


2. कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन बेहद शुभ रहने वाला है. आय के नए सोर्स मिल सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. साथ ही नौकरीपेशा लोगों के काम की तारीफ हो सकती है. बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. पदोन्नति के साथ सैलरी बढ़ाने के योग बन सकते हैं. व्यापारियों के लिए भी समय अच्छा रहने वाला है, नई डील मिल सकती हैं जिसमें मुनाफा भी जबरदस्त हो सकता है.


 


3. तुला राशि
तुला राशि के लोगों का अटका हुआ धन वापस आ सकता है. साथ ही अगर किसी कार्य में बहुत समय से कोई बाधा आ रही थी वो दूर होगी और सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का भरपूर साथ मिलेगा और तरक्की के भी योग बनेंगे. इस समय आप किसी प्रॉपर्टी और वाहन के मालिक बन सकते हैं. धनलाभ के योग बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें मनचाही नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है.


यह भी पढ़ें: Dhanteras 2024: धनतेरस पर भगवान धन्वंतरि को प्रसन्न करने के लिए करें ये काम, धन-धान्य में होगी बढ़ोतरी!


 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.