Mahalaxmi Upay: आर्थिक तंगी, कर्ज से परेशान हैं तो इनसे मुक्ति पाने के लिए आज की रात बहुत खास है. आज आखिरी महालक्ष्‍मी व्रत है. अश्विन महीने के कृष्‍ण पक्ष की अष्‍टमी तिथि को महालक्ष्‍मी व्रत समाप्‍त होते हैं. इस साल यह 24 सितंबर 2024, गुरुवार को है. आज किए गए उपाय मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा दिला सकते हैं. आपको रातों-रात अमीर बना सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: तकदीर बदल देंगे अक्‍टूबर के ग्रह-गोचर, पूरे महीने दिवाली जैसा जश्‍न मनाएंगे 3 राशि वाले लोग


धनवान बनने के उपाय 


धनवान बनने के लिए, धन का आकर्षित करने के लिए धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करना जरूरी है. इसके लिए महालक्ष्‍मी व्रत की आखिरी रात मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने वाले काम करें. ये उपाय तेजी से किस्‍मत बदल सकते हैं. 


- महालक्ष्मी व्रत रखा है तो अच्‍छी बात है, यदि नहीं रखा है तो भी रात को महालक्ष्‍मी की विधि-विधान से पूजा करें. पूजा में खीर का भोग जरूर लगाएं. पूजा के बाद खीर को कन्‍याओं में बांटें. संभव हो तो 16 कन्‍याओं में बांटें. इससे मां लक्ष्‍मी खुश होकर कृपा करती हैं. 


यह भी पढ़ें: घर की इस दिशा में बनी टॉयलेट नहीं होने देती करियर में तरक्‍की, बीमारियां भी नहीं छोड़तीं पीछा


- महालक्ष्‍मी पूजा में एक खास सूत्र की पूजा करें और फिर इसे धारण करें. इसके लिए महालक्ष्मी व्रत के अंतिम दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करें. साथ ही एक कच्चा सूत लें और इसमें 16 गांठ लगाएं. हर गांठ लगाते समय महालक्ष्मी नमः मंत्र का जाप करते रहें. 16 गांठ लगाने के बाद सूत को देवी लक्ष्‍मी के चरणों में अर्पित करें. पूजा के बाद इसे अपने दाहिने हाथ में बांधें. यह आपको आर्थिक तंगी से बचाएगा. आपके पास हमेशा धन-दौलत रहेगी. 


यह भी पढ़ें: 23 दिन में मालदार होंगी ये राशियां, पढ़ें बुध के 'महागोचर' का सभी 12 राशियों पर असर


- महालक्ष्‍मी व्रत की रात को पीली कौड़ी का उपाय करें. यह उपाय किसी भी शुक्रवार को कर सकते हैं. धन प्राप्ति के लिए पीली कौड़ी का उपाय बेहद कारगर है. इसके लिए महालक्ष्मी पूजा में लाल कपड़े में पीली कौड़ी को बांधकर मां लक्ष्मी को अर्पित करें. पूजा के अगले दिन इस पोटली को धन स्थान या तिजोरी में रख दें. यह उपाय आपकी तिजोरी को कभी खाली नहीं रहने देगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)