Advertisement
trendingPhotos2442859
photoDetails1hindi

23 दिन में मालदार होंगी ये राशियां, पढ़ें बुध के 'महागोचर' का सभी 12 राशियों पर असर

Budh Gochar in Kanya Rashi 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध अब स्वग्रही होते हुए उच्चत्व को प्राप्त करेंगे क्योंकि 23 सितंबर 2024 को बुध कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं और करीब 17 दिन तक वह अपने दूसरे घर यानी कि कन्या राशि में ही रहेंगे. बुध ही एकमात्र ऐसे ग्रह है, जो अपने घर में रहते हुए उच्च के हो जाते हैं. 10 अक्टूबर 2024 तक सूर्य के सानिध्य में रहने से वह अस्त रहेंगे. बुध का यह गोचर मिथुन, कन्या सहित अन्य राशि के लोगों भी करेगा प्रभावित. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें बुध गोचर का सभी राशियों पर असर. 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के नौकरीपेशा लोग ज्ञान लेते समय पद का आकलन न करें क्योंकि इस बीच अधीनस्थों से मिली सलाह भी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. व्यापार में बढ़ोतरी के लिए नए आइडिया मिलेंगे. पार्टनर को खुश करने के चक्कर में काफी धन खर्च करना पड़ सकता है. स्किन केयर करें, किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल सोच समझकर करें क्योंकि इंफेक्शन होने की आशंका है. 

वृष

2/12
वृष

व्यापारी वर्ग को धन लाभ की संभावना है. युवा वर्ग के लिए विचारों का फिल्टर करना बहुत जरूरी है, अपने मन की करने के बजाय किसी व्यक्ति के साथ विचार विमर्श करें उसके बाद ही कोई निर्णय लें या काम की शुरुआत करें. प्रेम संबंध को रिश्ते में बदलने का विचार बन सकता है. ऑफिस में आपको कुछ बड़े और विशेष प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोग सिस्टमैटिक तरीके से काम करेंगे, यानी कि यदि अभी तक आप जिन कार्यों को लेकर बेपरवाह थे, तो अब से काम में अच्छे प्रदर्शन के लिए दिन रात एक कर देंगे. जिन लोगों पर मैनेजमेंट का भार है, वह अपना काम बखूबी तरह से करते हुए नजर आएंगे. भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा. जो लोग पैतृक व्यापार कर रहे हैं, उन्हें उसे आगे बढ़ाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी, तभी उन्नति की प्राप्ति होगी. घर परिवार की सुख सुविधा में वृद्धि होने की संभावना है. 

कर्क

4/12
कर्क

भाई बहनों के साथ यदि संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद चल रहा था, वह बढ़ सकता है. रूखी वाणी घर के विवादित मामलों में आग में घी डालने का काम करेगी, इसलिए वाणी पर कंट्रोल रखें, जिससे घर का माहौल शांत बना रहे. जो लोग टीम में काम कर रहे हैं, वह जूनियर को काम करने के ऑर्डर देने के साथ मोटिवेट भी करते रहें.

सिंह

5/12
सिंह

उधारी की रकम वसूल करने के लिए समय सही है, यदि कहीं कोई धनराशि बकाया है तो प्रयास करें, धन मिलने की संभावना है. जो लोग पैतृक व्यापार संभालते है उन्हें भी अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. जो लोग प्रतियोगी परीक्षी की तैयारी कर रहें है, उनके लिए समय अच्छा है. पढ़ाई में सकारात्मक सुधार महसूस करेंगे. आर्थिक रूप से संकट दूर होंगे एक तरफ जहां खर्च होगा तो वहीं पैसों की भी व्यवस्था हो जाएंगी.

कन्या

6/12
कन्या

23 सितंबर से 10 अक्टूबर तक का समय कन्या राशि के व्यापारी वर्ग से लेकर युवा वर्ग तक सभी लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है. बीते दिनों से करियर में जो भी समस्याएं आ रही थी, वह थमेगी. जिन लोगों ने नए काम की शुरुआत करी है, उन्हें अच्छी सफलता मिलने की संभावना है. ससुराल पक्ष के लोगों से संबंध मजबूत होंगे. पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के लिए समय अनुकूल है, जो भी प्रयास करेंगे उसका तत्काल रिजल्ट भी मिलता दिखाई देगा. दांपत्य जीवन का तालमेल भी बेहतर रहेगा, लड़ाई झगड़े  होंगे लेकिन वह थोड़ी ही देर में खत्म भी हो जाएंगे.

तुला

7/12
तुला

व्यापारी कर्ज लेते समय सतर्क रहें. लोन की प्लानिंग सूझबूझ के साथ करेंगे तो पॉजिटिव रिजल्ट प्राप्त होंगे. योजना बनाकर  काम करने से अच्छा लाभ कमाने में सफल होंगे.  बड़े निर्णय लेने में आत्मविश्वास की कमी महसूस कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को सैलरी इंक्रीमेंट जैसे शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा,लगातार यात्रा करने से स्वास्थ्य के प्रभावित होने की आशंका है.  व्यापार में उतार चढ़ाव की स्थिति का सूझबूझ से सामना करें. बचत पर जोर देते हुए हाथ समेटकर चलने का प्रयास करेंगे. कमर दर्द और किसी बात की चिंता को लेकर काफी परेशान रहने वाले हैं.

धनु

9/12
धनु

बुध के कन्या राशि में रहने तक आपको बहुत एक्टिव रहना है और कार्य बढ़ने पर कठोर मेहनत करनी है. कारोबारियों को नए पार्टनर से जुड़ने का मौका मिल सकता है. प्रसन्नता के साथ काम धन्धे पर फोकस करने पर अच्छा लाभ होगा.

मकर

10/12
मकर

इस बीच व्यापारी वर्ग काम के उद्देश्य से कई लोगों से मीटिंग कर सकते हैं, साथ ही यात्रा के योग भी बनेंगे. ऑफिस में आपके काम से बॉस काफी प्रसन्न रहने वाले हैं. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहें, पुराने रोग रक्तचाप और एसिडिटी, अल्सर जैसी समस्याओं को लेकर लापरवाही न करें.

कुंभ

11/12
कुंभ

मानसिक समस्याओं में वृद्धि की आशंका है, नकारात्मक बातों और चीजों से खुद को दूर रखने का प्रयास करें. इंफेक्शन और पैर में किसी तरह की चोट लगने की आशंका है. परिवार की जिम्मेदारियों के कारण आप परेशानियों से घिर सकते हैं.

मीन

12/12
मीन

जीवनसाथी की सलाह आपके बेहद काम आने वाली है, इसलिए  फैसला लेने से पहले उनके साथ विचार विमर्श जरूर करें. दंपत्ति की संतान इच्छा पूर्ति होने की संभावना है. आय और व्यय का संतुलन बना रहेगा, यानी कि आय बढ़ेगी तो खर्च भी तैयार हो जाएंगे. लक्ष्य से ध्यान भटकने की आशंका है, एकाग्रता के लिए ज्ञानी व्यक्ति की संगत में रहे साथ ही मेडिटेशन भी नियमित रूप से करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़