Ramnavmi lucky zodiac: पूरे भारतवर्ष में मनाया जाने वाला रामनवमी का त्योहार 17 अप्रैल बुधवार के दिन मनाया जाएगा. इस दौरान जगह जगह शोभा यात्रा निकाली जाती है. धूमधाम से मनाया जाने वाले इस त्योहार के दिन मंदिर में राम भक्तों की अपार भीड़ नजर आती है. इस साल तो अयोध्या में तैयार हुए राम मंदिर में भी रामलला के जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मानें तो त्रेता युग के बाद इस साल एक बार फिर प्रभु श्री राम के जन्मदिन के दिन दुर्लभ संयोग बन रहा है. इस दुर्लभ संयोग का कुछ राशियों को काफी लाभ मिलने वाला है.


Rashifal: रामनवमी पर किन राशि वालों को भगवान श्री राम का आशीर्वाद, पढ़ें बुधवार का राशिफल
 


रामनवमी पर बन रहा है दुर्लभ संयोग


रामनवमी के दिन चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे. दूसरी ओर सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में विराजमान होंगे साथ ही दशम भाव में रहेंगेग. वहीं इस दिन गजकेसरी योग भी बन रहा है. ऐसा संयोग के केवल त्रेता युग के समय श्री राम के जन्म के दिन बना था.


मेष राशि


मेष राशि में खुद सूर्यदेव के साथ देवगुरु बृहस्पति विराजमान हैं. जिसका लाभ इस राशि के लोगों को मिलेगा. इस दौरान कोई शुभ समाचार मिल सकता है. ऑफिस में हो सके कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिले. बॉस हो सके आपके काम की सराहना करें. बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी और अन्य समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.


बागेश्वर बाबा ने बताया अमीर बनने का बेहद आसान तरीका, घर में इन 5 चीजों को रखने से पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
 


तुला राशि


इस राशि के लोगों को भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी. जो लोग कोई प्लानिंग बना रहे हैं उनका प्लान सफल होगा. साथ ही यदि कोई काम रूका हुआ है तो वह पूरा हो जाएगा. कहीं प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं तो वह पूरा होगा. बिजनेस में अच्छा मुनाफा होगा. इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.


मीन राशि
 
जिस काम में भी इस राशि के लोग लगे हुए हैं उसमें सफलता हासिल होगी, जिससे कि मन काफी प्रसन्न रहेगा. आर्थिक स्थिति इस दौरान अच्छी रहेगी. जॉब करने वालों को नए और अच्छे जॉब के ऑफर मिलेंगे. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)