Daily Rashifal: मंगलवार को मिथुन राशि के लोगों द्वारा लिए गए निर्णय से कार्यस्थल की तरक्की का मार्ग खुलेगा. इससे आपके साथ अन्य लोगों को भी लाभ होगा. वहीं धनु राशि के जो कारोबारी सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापार करते हैं उन्‍हें प्रसिद्धि मिल सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - इस राशि के जिन लोगों ने कुछ विशेष कार्यों से दूरी बना ली थी, आज के दिन आपकी उन कार्यों में इंवॉल्वमेंट देखने को मिलेगी. व्यावसायिक जिम्मेदारियों का बोझ अकेले उठाने की बजाय इसे कर्मचारी और बिजनेस पार्टनर के साथ भी साझा करें. युवा वर्ग प्रेम का गहराई से अनुभव करेंगे, जिसके बाद से वह अपने पार्टनर के प्रति पूर्ण समर्पित नजर आएंगे. घर के लोग एक साथ भजन कीर्तन करें. सेहत में हेल्दी रहने के लिए परहेज जारी रखना बहुत जरूरी है, इसलिए संतुलित भोजन के साथ पैक्ड फूड आइटम से परहेज करना चाहिए .



वृष - वृष राशि के लोगों को ग्रहों के आशीर्वाद से आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी, जो आपको नवीन कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करेगा. व्यापार में जीवनसाथी का सपोर्ट मिलने से कारोबार को ग्रोथ मिलेगी,  साथ ही मेहनत भी कुछ कम होगी. युवा वर्ग के पार्टनर भी यदि उनके साथ काम करते हैं या उनके सहकर्मी है, तो थोड़ा सचेत रहें अहंकार का टकराव होने से रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं. थोड़ा खुले दिमाग से काम करें और जिम्मेदारियों को बोझ की जगह अपना कर्तव्य समझेंगे, तो सभी चीजें संतुलित बनी रहेगी. स्वास्थ्य में आज महिलाओं को कमर दर्द के प्रति अलर्ट रहना होगा, ठंड लगने से दर्द की समस्या बढ़ सकती है.



मिथुन - मिथुन राशि के लोगों द्वारा लिए गए निर्णय से कार्यस्थल की तरक्की का मार्ग खुलेगा, जो आपके साथ अन्य लोगों को लाभान्वित करने में मदद करेगा. फुटकर व्यापारियों को मृदुल भाषा का प्रयोग करना है क्योंकि अच्छे संपर्क ही बड़ा लाभ दिलाने में मदद करेंगे. ऐसे युवा जो पढ़ाई और जॉब दोनों एक साथ करते हैं, वह अवरोधों का अंत शांतिपूर्वक करने में सफल होंगे. संतान छोटी है तो उस पर ध्यान दें उससे जुड़ी हर छोटी-छोटी बातों पर गौर करें, क्योंकि ग्रहों की चाल को देखते हुए वह कुछ बिगड़ैल हो सकती है. हेल्थ में जिन्हें सांस लेने में तकलीफ या सांस फूलने की बीमारी है, उन्हें धूल मिट्टी वाली जगह पर जाने से पहले मास्क जरूर पहनना है.



कर्क - कर्क राशि के लोगों को लेटलतीफी की आदत में सुधार लाना होगा, कार्यों को लेकर ढिलाई दिखाने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहेगा, न तो आप बहुत ज्यादा मुनाफे में होंगे और न ही घाटे में. ऐसे युवा जो नेट बैंकिंग या क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते हैं, उन्हें आज ट्रांजैक्शन के समय सावधानी बरतनी है. बड़े भाई के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें, हो सकता है आने वाले समय में आपको उनके सहयोग की आवश्यकता पड़ जाएं. सेहत में यदि हृदय रोगी को कोई दिक्कत महसूस हो रही है, तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लें इसमें लापरवाही करना नुकसान पहुंचा सकता है.



सिंह - इस राशि के लोग जटिल मामलों को सूझबूझ के साथ हल करेंगे, परिस्थिति के हर पहलुओं को देखने समझने के बाद ही निर्णय लेना बेहतर होगा. छोटे व्यापारियों को सभी कर्मचारियों के साथ सामान्य व्यवहार रखना है, उन पर बेवजह का रौब कार्य को बाधित कर सकता है. युवा वर्ग को किसी वरिष्ठ व्यक्ति से मार्गदर्शन मिलेगा साथ ही मन में उठ रहे कई सवालों का उत्तर भी प्राप्त होगा. बचत की ओर ध्यान देना है साथ ही अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाएं. सेहत के लिहाज से दिन सामान्य है. फिर भी उन लोगों को अपना परहेज जारी रखना है जिनका इलाज चल रहा है. 



कन्या - कन्या राशि के लोग नए दृष्टिकोण विकसित करते हुए नजर आएंगे, जिसके बाद से उन्हें सभी मुश्किलें आसान लगने लगेगी. पैतृक व्यापार चलाने वाले लोगों को कारोबार से जुड़े निर्णय में घर के बड़े बुजुर्गों को भी शामिल करना चाहिए. युवा वर्ग ने जिन कार्यों के जिम्मेदारी ली है, हो सकता है बाद में कार्य में मन ही न लगे या यूं कहें की आलस्य की प्रवृति कार्य को बाधित करेगी. घर में अग्नि संबंधित कोई वस्तु जैसे गैस का चूल्हा, आयरन स्विच बोर्ड वायर आदि के खराब होने की जानकारी रखें, क्योंकि लापरवाही कोई हानि करा सकती है. सेहत में जिनको अल्सर की समस्या है, उन्हें तेल मसाले वाले खाने से परहेज करना है.



तुला - इस राशि के जो लोग वर्क फ्रॉम होम पर हैं, उन्हें अनापेक्षित कार्यों की भी सूची पकड़ाई जा सकती है. नया व्यापार शुरू करने का विचार बना रहे व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है, आप आज से ही व्यापार का श्री गणेश कर सकते हैं. युवा वर्ग किसी बात को लेकर थोड़ा व्यथित हो सकते हैं.बातों को अपने भीतर रखने के बजाय समझदार और करीबी व्यक्ति के साथ शेयर करें. जो लोग माता-पिता से दूर रहते हैं, उन्हें उनके संपर्क में रहना है साथ ही उनकी जरूरत का भी ध्यान रखना है. हेल्थ में जिन लोगों को एसिडिटी की समस्या अक्सर बनी रहती है उन्हें पानी का सेवन अधिक मात्रा में करना है, क्योंकि इस समय पित्त बनने की आशंका है.



वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग मेहनत करने के लिए अपनी कमर कस लें, अधिकतम मेहनत ही प्रमोशन लिस्ट में नाम शामिल करने में मदद करेगी. जो लोग डेयरी का काम करते हैं, उन्हें माल शॉर्टेज होने की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग की कुछ ऐसे प्रियजन से मुलाकात होगी, जिसके बाद से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. घर में साफ सफाई का खास ध्यान रखें क्योंकि अचानक से अतिथि आगमन हो सकता है. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य में नरमी रहेगी लेकिन इसे अनदेखा न करते हुए तुरंत उपचार करना बेहतर होगा.



धनु - धनु राशि के लोग यदि नई ऊर्जा और उत्साह के साथ अवसरों की तलाश करेंगे, तो निसंदेह आपको अच्छे अवसर मिलेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जो कारोबारी सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापार करते हैं उन्हें प्रसिद्धि मिल सकती है. युवा वर्ग का कठोर सत्य से सामना होगा जो उनके भ्रम का अंत करने में मदद करेगा. जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी तकरार तो होगी तो वही दिन के अंत तक स्थिति सामान्य होने की भी प्रबल संभावना है. सेहत में गर्मी महसूस होने पर भी ठंडा पानी न पिएं, खासतौर पर कफ प्रधान रोगी अलर्ट रहें.



मकर - मकर राशि के लोगों को आज अपने काम के साथ सहकर्मी के काम को भी देखना पड़ सकता है. व्यापारियों को अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग को तेज तर्रार स्वभाव में न्यूनता लानी चाहिए, आप में जितनी सौम्यता होगी उतना ही सोशल नेटवर्क मजबूत होगा. बहन का स्वास्थ्य काफी समय से खराब है, तो उनको सचेत रहने की सलाह देते हुए खुद भी उनकी केयर करें. सेहत की दृष्टि से स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी मोटी परेशानियों का सामना लाना पड़ सकता है.



कुंभ - इस राशि के लोगों के मन में करियर को लेकर जो भी संशय था, वह दूर होता दिखाई दे रहा है. कारोबार को बढ़ाने के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है, यदि किसी से ऋण के लिए कहा था तो वह मिल सकता है. युवा वर्ग को करियर के लिए  एक साथ कई बेहतर अवसर मिल सकते हैं, जिसे लेकर आप दुविधा की स्थिति में भी आ सकते है. छोटे -भाई बहनों के मार्गदर्शन के लिए तैयार रहे, क्योंकि उन्हें आपके सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. हेल्थ में जिन लोगों के दांतों में कैविटी की समस्या है, उन्हें जल्दी इस समस्या से निजात पाने के समाधान ढूंढने चाहिए.



मीन - मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए ऑफिशियल काम के चलते हवाई यात्रा का संयोग बनेगा. व्यावसायिक रूप से आज का दिन आपके लिए लाभकारी नहीं है, बिजनेस पार्टनर की ओर से पार्टनरशिप को भंग करने की बात करी जा सकती है. अपने कार्यों को उत्कृष्टता के साथ करने के लिए युवा वर्ग को तत्पर रहना चाहिए. ऐसा दंपति जो किसी कारणवश अलग हो चुके हैं, वह फिर से संपर्क में आ सकते हैं और अपने रिश्ते को एक नया मौका देने का विचार बना सकते हैं. सेहत में बदलते मौसम के कारण सर्दी-खांसी और कफ जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.