Sapne Me Barish Dekhna: रात में सोते समय सपने देखना बहुत आम बात है. कोई कोई सपने ऐसे होते हैं जिससे हमें काफी अच्छा महसूस होता है. वहीं, कुछ सपने ऐसे होते हैं जिससे हम डरकर नींद से उठ जाते हैं. सपने में दिखने वाली चीजें कुछ न कुछ संकेत जरूर देती हैं. इसका प्रभाव हमारी असल जिंदगी पर भी पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


स्वप्न शास्त्र
स्वप्न शास्त्र में नींद में दिखने वाले सपनों के बारे में बताया गया है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर एक चीज का अर्थ होता है. ये भी बताया गया है कि जीवन पर सपने का क्या प्रभाव पड़ेगा. इसी के चलते आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में बारिश दिखना किस चीज का संकत होता है. आइए जानते हैं.


 


सपने में बारिश दिखना
अगर आप सपने में बारिश होते हुए देख रहे हैं तो ये एक शुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक आपको जल्द से जल्द कुछ शुभ समाचार मिलने वाली है. जीवन में कुछ अच्छा बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है. कोई अटका हुआ काम बन सकता है. मनोकामनाएं भी जल्द पूरी हो सकती हैं.


 


तेज या झमाझम बारिश होते देखना
अगर आपको सपने में तेज या फिर झमाझम बारिश होते हुए दिख रही है तो ये एक शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि धन की देवी मां लक्ष्मी आप पर जल्द ही मेहरबान होने वाली हैं. जीवन में आ रही आर्थिक समस्याएं दूर होने वाली हैं और धनलाभ के नए सोर्स बन सकते हैं. 


 


यह भी पढ़ें: Kharmas 2024: चैत्र नवरात्रि पर खरमास का साया, 5 दिनों तक इन मांगलिक कार्यों की रहेगी मनाही


 


खुद को भीगते हुए देखना
सपने में अगर आप खुद को बारिश में भीगते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको जल्द सफलता मिलने वाली है. जीवन की बड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की समस्याएं दूर हो सकती हैं या फिर प्रमोशन हो सकता है.


 


सपने में पानी देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में पानी देखना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि करियर में सफलताएं हासिल होने वाली हैं. आर्थिक समस्याओं से निजात मिलने वाला है. घर के सदस्यों से शुभ समाचार मिल सकता है. सुख-समृद्धि का वास हो सकता है. 


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)