Navpancham Yog Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपना राशि परिवर्तन करते हैं. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है. किसी के लिए राशि परिवर्तन शुभ होता है तो किसी के लिए अशुभ. हाल ही में ग्रहों के राजा सूर्य ग्रह 17 अक्टूबर को सुबह 7 बजकर 27 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश किया है. वहीं, न्याय के देवता शनि इस राशि में पांचवे भाव में विराजमान हैं. ऐसे में दोनों ग्रहों के संयोग से नवपंचम राजयोग का निर्माण हुआ है. ये राजयोग सभी 12 राशियों में से 3 राशियों के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: 2 दिन बाद करवाचौथ पर बनने जा रहा है 'महासंयोग', इन 4 राशियों की महिलाओं को होगा जबरदस्त फायदा, खूब मिलेंगी सुख-सुविधाएं!


1. मेष राशि
नवपंचम योग से मेष राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे. आपको मेहनत का फल मिलेगा. जो लोग व्यापार करते हैं उनके कारोबार का विस्तार हो सकता है. नई डील्स मिल सकती हैं जिसमें मुनाफा भी अच्छा होगा. आय के नए सोर्स बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी.


2. वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोग जो नौकरी कर रहे हैं उनकी सैलरी बढ़ाई जा सकती है और प्रमोशन भी किया जा सकता है. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. निवेश करने के लिए भी समय अच्छा है. नौकरी कर रहे लोगों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है जिसे आप अच्छी तरह से निभा पाएंगे. बॉस आपके काम से प्रसन्न होंगे. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनेंगे.


3. तुला राशि
तुला राशि के लोगों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं. जो कार्य बहुत समय से रुके हुए थे उसमें सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. धनलाभ के योग बनेंगे. बिजनेस कर रहे लोगों को नया प्रोजेक्ट और डील मिल सकती है. अगर कोई बीमारी चल रही है तो वो दूर होगी और स्वास्थ्य में सुधार होगा.


यह भी पढ़ें: फसलों को दीया दिखाती महिलाएं... जानें दीपावली से पहले की इस परंपरा के बारे में


 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.