Shani Uday 2024: ज्‍योतिष के अनुसार हर ग्रह राशि बदलने के साथ-साथ अपनी स्थिति में भी परिवर्तन करता है. जैसे सूर्य के करीब आने पर ग्रह अस्‍त हो जाता है और दूर जाने पर उदित हो जाता है. अस्‍त ग्रह को ज्‍योतिष में शुभ नहीं माना गया है क्‍योंकि इससे ग्रह की शक्ति क्षीण हो जाती है और वह अशुभ फल देने लगता है. इस समय न्‍याय के देवता शनि अस्‍त हैं. शनि 18 मार्च तक अस्‍त रहेंगे और फिर उदित होंगे. 18 मार्च 2024 को शनि का उदय कई लोगों को ना केवल राहत देगा, बल्कि बड़ा लाभ भी कराएगा. 18 मार्च को शनि अपनी राशि कुंभ में ही उदित होंगे, जो कि बहुत खास रहेगा. आइए जानते हैं कि शनि का उदित होना किन राशि वालों के जीवन में सकारात्‍मक बदलाव लाने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि उदय का राशियों पर शुभ असर 


वृषभ राशि : शनि का उदय वृषभ राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इन जातकों के करियर में मजबूती आएगी. यूं कह सकते हैं कि नौकरी-व्‍यापार में बड़ी तरक्‍की मिल सकती है. जिस प्रमोशन और इनकम में बढ़ोतरी का इंतजार था, वो अब मिल सकती है. आपके काम की तारीफ होगी. आपकी मेहनत का उम्‍मीद से ज्‍यादा फल मिल सकता है. व्‍यापारी जातकों के लिए भी समय लाभ देने वाला है. धन लाभ होगा. 


तुला राशि : शनि के उदित होने से तुला राशि वालों के लिए अच्‍छे दिन आ सकते हैं. तरक्‍की की राह खुलेगी. आप आगे बढ़ेंगे और अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलने के प्रबल योग हैं. व्‍यापारी जातक की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है, जो जमकर लाभ देगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 


धनु राशि : धनु राशि के जातकों के लिए शनि का उदय सकारात्‍मक फल देने वाला है. इन जातकों को नई नौकरी मिल सकती है. नौकरी में स्‍थानांतरण होने, नई जिम्‍मेदारी मिलने के भी योग हैं. सुख-समृद्धि बढ़ेगी. धन का आगमन बढ़ेगा. आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. कोई अच्‍छी खबर मिलेगी, जो आपको खुश कर देगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)