Navratri Ke Upay: 3 अक्‍टूबर 2024 से प्रारंभ हुईं शारदीय नवरात्रि 11 अक्‍टूबर 2024 तक चलेंगी. 12 अक्‍टूबर 2024 को दशहरा पर्व मनाया जाएगा. नवरात्रि के 9 दिनों में 9 रूपों की पूजा की जाती है. नवरात्रि के 9 दिन बहुत खास होते हैं. ये पूजा-आराधना से लेकर, तंत्र-मंत्र, उपाय-टोटके तक के लिए विशेष होते हैं. यदि नवरात्रि की दिव्‍य रातों में विशेष उपाय कर लिए जाएं, तो हर मनोकामना पूरी हो सकती है. लिहाजा नवरात्रि के बचे हुए दिनों में ये उपाय कर लें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पति को बेइंतहां प्‍यार करती हैं इस बर्थडेट वाली लड़कियां, बना देती हैं सोने की रात और चांदी के दिन


नवरात्रि की रात के उपाय 


शीघ्र विवाह के उपाय : नवरात्रि की किसी भी रात को एक सुपारी के चारों तरफ सिंदूर लगाएं. इसके बाद सिंदूर लगी सुपारी को पीले कपड़े में बांध दें और देवी मां को अर्पित कर दें. पूजा करें और मातारानी से जल्‍दी विवाह कराने की प्रार्थना करें. इसके बाद इस सुपारी की पोटली को अपने बेडरूम में रख लें. इससे विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी और जल्‍द मनपसंद जीवनसाथी मिलेगा. 


यह भी पढ़ें: हाथ लगाते ही मिट्टी होगी सोना, 7 दिन में बढ़ेगा बैंक बैलेंस, बर्थडेट से जानें अंक राशिफल


धन प्राप्ति के उपाय : नवरात्रि किसी भी रात को देवी मां की पूजा करें. पूजा में हल्दी की 2 गांठ अर्पित करें और फिर देवी मां के सामने श्री सूक्तम का पाठ करें. साथ ही दुर्गा माता से आर्थिक तंगी दूर करके धन देने की प्रार्थना करें. रोजाना हल्‍दी की गांठ की पूजा करें. फिर नवरात्रि के बाद हल्दी की गांठों को लाल वस्त्र में लपेटकर अपने धन स्थान पर रख दें. जल्‍द ही धन बढ़ने लगेगा. 


यह भी पढ़ें: कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, रहती है मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा


मनचाही नौकरी पाने का उपाय : नवरात्रि की किसी भी रात को पान के पत्‍ते का ये टोटका करें. यह मनचाही नौकरी दिलाएगा. इसके लिए पान के 27 पत्‍ते लें और धागे से बांधकर इनकी माला बना लें. फिर नवरात्रि की रात में पूजा करके देवी मां को यह माला अर्पित करें. फिर मातारानी से जल्‍दी मनपसंद रोजगार देने की प्रार्थना करें. मनचाही नौकरी मिलने के बाद इस माला को जल में प्रवाहित कर दें.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)