कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, रहती है मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा
Advertisement
trendingNow12458932

कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, रहती है मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा

Number 6 People: अंक ज्‍योतिष के अनुसार कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोग बेहद भाग्‍यशाली होते हैं. ये जातक बहुत कम उम्र में दौलत-शोहरत पा लाते हैं. इन्‍हें जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. 

कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, रहती है मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा

Mulank 6 : अंक शास्‍त्र में मूलांक के आधार पर भविष्‍य, करियर, पर्सनालिटी बताई जाती है. जिस तरह ज्‍योतिष में 12 राशियां होती हैं, वैसे ही अंक शास्‍त्र में मूलांक 1 से मूलांक 9 तक होते हैं. राशियों की तरह हर मूलांक के भी ग्रह स्‍वामी होती हैं. आज हम उस मूलांक के बारे में जानते हैं जिसके जातक कम उम्र में ही खूब धन, वैभव और यश पा लेते हैं. ये है मूलांक 6, जिसके जातक खूब अमीर बनते हैं. किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 6 होता है. कह सकते हैं कि इन तारीखों में जन्‍मे पैदाइशी भाग्‍यवान होते हैं और जन्‍म के कुछ समय बाद ही मालदार हो जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: 10 गुना लाभ देगा दशहरा! 3 राशि वालों की ऐसे पलटेगी किस्‍मत, खुद को नहीं होगा यकीन

शुक्र की रहती है विशेष कृपा 

मूलांक 6 के स्‍वामी शुक्र हैं, जो कि धन, वैभव, सौंदर्य, प्रेम और आकर्षण के कारक हैं. मूलांक 6 के जातकों पर शुक्र ग्रह और मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होती है. इसलिए ये लोग कम उम्र में ही मालामाल हो जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: कौन थे साईं बाबा, क्‍या था उनका धर्म और अब क्‍यों मंदिरों से हटाई जा रहीं उनकी मूर्तियां? जानें सारे जवाब

महंगे शौक 

मूलांक 6 के जातक जितने अमीर होत हैं उतने ही खर्चीले भी होते हैं. ये लोग महंगी चीजों के शौकीन होते हैं. उन्‍हें लग्‍जरी और इंपोर्टेड चीजें ही पसंद आती हैं. 

खूबसूरत और अट्रैक्टिव 

मूलांक 6 के जातक दिखने में सुंदर और आकर्षक होते हैं. ये लोग मन से और तन से दोनों से हमेशा जवान रहते हैं. इन लोगों पर बुढ़ापा देरी से आता है. इसलिए लोग इनकी ओर आसानी से खिंचे चले आते हैं. 

कलाप्रेमी और घूमने के शौकीन 

मूलांक 6 के लोग खूबसूरती और कला के प्रेमी होते हैं. इन्‍हें अच्‍छा खाना, अच्‍छा पहनना और लग्‍जरी ट्रैवल करना पसंद होता है. मजाकिया स्‍वभाव वाले और सकारात्‍मक ऊर्जा से लबरेज होते हैं. ये लोग हर हाल में खुश रहना जानते हैं. 

इन क्षेत्रों में कमाते हैं नेम-फेम

मूलांक 6 के जातक वैसे तो किसी भी क्षेत्र में पैसा तो तगड़ा कमाते हैं. लेकिन फिल्‍म, कला, मॉडलिंग, संगीत, फैशन डिजाइनिंग, मीडिया, ग्‍लैमर के क्षेत्र में अच्छा नाम कमाते हैं. वहीं बिजनेस करें तो शुक्र से जुड़ी चीजों जैसे- कॉस्‍मेटिक्‍स, लग्जरी आयटम आदि में खूब सफल होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news