Dussehra 2024 Horoscope: विजयदशमी के त्योहार को बुराई पर अच्छाई का जीत का प्रतीक माना जाता है. इस साल दशहरा 12 अक्टूबर को मनाया जाएगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल दशहरा का दिन बहुत खास माना जा रहा है. आपको बता दें कि इस साल विजयदशमी पर शश और मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. साथ ही श्रवण नक्षत्र भी रहेगा. ये योग सभी 12 राशियों में से 3 राशियों के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


1. वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोगों का आर्थिक लाभ हो सकता है. सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. जो लोग प्रतियोगिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें मेहनत का फल प्राप्त होगा. लव लाइफ में आ रही समस्याएं दूर होंगी. व्यापार कर रहे लोगों को जबरदस्त मुनाफा हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है. आपको प्रमोशन की शुभ समाचार भी सुनने को मिल सकती है जिससे मन प्रसन्न रहेगा.


यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले घर से बाहर निकाल दें ये 5 चीजें, दूर होगी दरिद्रता, बना रहेगा लक्ष्मी जी का आशीर्वाद!


 


2. तुला राशि
तुला राशि के जातक जिनकी शादी नहीं हुई है उनके लिए रिश्ता आ सकता है. साथ ही जिन लोगों की शादी पक्की होने में परेशानी आ रही है वो दूर होंगी. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग हैं. नौकरी कर रहे लोगों को सीनियर्स का भरपूर सहयोग मिलेगा. बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. जिस कार्य में आप मेहनत करेंगे उसमें सफलता भी आपको जरूर मिलेगी.



3. मकर राशि
मकर राशि के लोगों के करियर के लिए समय अच्छा है. नए अवसर प्राप्त होंगे. अगर कहीं आपका पैसा अटका हुआ है तो वो आपको वापस मिलेगा. पुराने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर होगा. अगर कोई बीमारी आपको लंबे समय से परेशान कर रही है तो वो दूर होगी. सिंगल लोगों के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है. इसके अलावा जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनका कहीं से बहुत अच्छा ऑफर आ सकता है. 


यह भी पढ़ें: 7 दिन बाद तुला राशि में प्रवेश करेंगे 'ग्रहों के राजा', वृष-कन्या समेत 5 राशियों को मिलेगा बंपर लाभ, खूब होगी तरक्की!


 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.