Sun Transit 2024 effect: ग्रहों के राजा सूर्य के सभी राशि परिवर्तन बहुत खास होते हैं. लेकिन इनमें सूर्य का मकर में प्रवेश विशेष होता है. इस दिन सूर्य अपने पुत्र शनि की राशि मकर में प्रवेश करते हैं. ज्‍योतिष के अनुसार सूर्य और शनि में शत्रुता का भाव है. मकर संक्रांति के दिन सूर्य अपने पुत्र शनि के घर मकर में आते हैं और एक महीने तक रहते हैं. यह समय सूर्य और शनि दोनों की कृपा पाने के लिए विशेष होता है. 14 जनवरी 2024 की देर रात 2 बजकर 32 मिनट पर सूर्य मकर राशि में गोचर करेंगे. इसके बाद एक महीने तक मकर राशि में रहकर 4 राशि वालों पर खूब कृपा बरसाएंगे. आइए जानते हैं वे लकी राशियां कौनसी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्य गोचर 2023 का राशियों पर शुभ असर 


वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सूर्य गोचर बहुत अच्‍छा रहने वाला है. इन लोगों को अचानक पैसा मिल सकता है. विदेश में संपत्ति खरीद सकते हैं या विदेश से कोई लाभ हो सकता है. करियर के लिए तो समय शानदार है और बड़ तरक्‍की देने वाला है. आपको किसी बड़ी कंपनी से बड़े पद की नौकरी का ऑफर मिल सकता है. आय बढ़ेगी. व्यवसाय के लिए भी समय बहुत अच्‍छा है. 


सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य खूब लाभ देंगे. आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. नई नौकरी मिलने के योग हैं. आपका मान-सम्‍मान बढ़ेगा. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. व्‍यापार में बड़ा लाभ हो सकता है. निवेश से लाभ होगा. 


धनु राशि: सूर्य गोचर धनु राशि के जातकों को हर कदम पर किस्‍मत का साथ दिलाएगा. विदेश से लाभ होगा. आपके परिवार में खुशियां आएंगी. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. करियर के लिए भी समय अच्‍छा है. कड़ी मेहनत के बल पर बहुत कुछ हासिल करेंगे. लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. 


मीन राशि: सूर्य का राशि परिवर्तन मीन राशि के जातकों के लिए बहुत लाभदायी रहने वाला है. ये जातक हर काम दृढ़ संकल्‍प की दम पर पूरा करते जाएंगे. आपको करियर में शानदार परिणाम मिलेंगे. आपको बड़ा पद मिल सकता है. जीवन में ढेर सारी खुशियां आएंगी. पैसे कमाने के कई मौके मिलेंगे. आप कमाने के साथ-साथ बचत करने में भी कामयाब रहेंगे. जीवन साथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)