Surya Gochar In Kanya 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व बताया गया है. बता दें कि हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है और सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. सूर्य हर 30 दिन में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं और सभी 12 राशियों को शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं. 16 सितंबर को एक बार फिर सूर्य कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रहों के राजा सूर्य के इस गोचर को कन्या संक्रांति के नाम से जाना जाता है. बता दें कि सूर्य की उच्च राषि मेष और नीच राशि तुला है. ऐसे में कई राशि वालों के लिए ये अवधि शुभ रहमे वाल है. लेकिन इस दौरान कुछ राशि वालों को इस समय खासतौर से संभलकर रहना होगा. जानें इन राशियों के बारे में.


Lakshmi Narayan Yog: नौकरी में प्रमोशन दिलाएगा इन दो 'शुभ ग्रहों का मिलन', धनलाभ के बन रहे हैं प्रबल योग
 


ज्योतिष शास्त्र में सूय को पिता, आत्मा, सफलता, आत्मविश्वास आदि का कारक ग्रह माना गया है. जिन जातकों की कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत स्थिति में होता है, उन लोगों को जीवन में प्रद-प्रतिष्ठा और सफलता की प्राप्ति होती है. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. ऐसे में व्यक्ति आत्मविश्वास से भरपूर रहता है जानें इस समय सूर्य गोचर का बुरा प्रभाव किन राशियों पर होगा.   


सूर्य गोचर का इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव 


तुला राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों के लिए सूर्य गोचर बेहद दुखदाय हो सकता है. ये गोचर इन राशि वालों के लिए शुभ नहीं रहेगा. कार्यक्षेत्र में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. सेहत को लेकर सर्तक रहने की जरूरत है. इस समय खर्चे पर कंट्रोल रखें वरना आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं. इस समय शत्रुओं से सावधान रहें. 


मकर राशि   


सूर्य गोचर का प्रभाव मकर राशि वालों के लिए अशुभ साबित होगा. इस समय अपने गुस्से पर काबू पाना बहुत जरूरी है. इस समय आदर और सम्मान पर भी बुरा प्रभाव देखना पड़ सकता है. वहीं, दूसरों पर हावी होने की कोशिश न करें. सेहत को लेकर सतर्क रहने की खास जरूरत है. इस समय मानसिक तनाव बढ़ सकता है. वहीं, घर परिवार में झगड़ा हो सकता है. 


Ganesh Visarjan 2024: क्या आप जानते हैं क्यों किया जाता है भगवान गणेश का जल विसर्जन? जानें इसके पीछे की मान्यताएं
 


मीन राशि  


बता दें कि मीन राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर मुश्किलें बढ़ाएगा. कार्यक्षेत्र में मेहनत और उम्मीदवार के हिसाब से परिणाम नहीं मिलेंगे. इस अवधि में सहकर्मियों या अधिकारियों के साथ वाद-विवाद हो सकता है. जीवनसाथी या संतान को इस समय सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. इस दौरान उनका खास ख्याल रखें. अपने क्रोध और अंहकर पर खुद को हावी न होने दें.  
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)