Lakshmi Narayan Yog: नौकरी में प्रमोशन दिलाएगा इन दो 'शुभ ग्रहों का मिलन', धनलाभ के बन रहे हैं प्रबल योग
Advertisement
trendingNow12423416

Lakshmi Narayan Yog: नौकरी में प्रमोशन दिलाएगा इन दो 'शुभ ग्रहों का मिलन', धनलाभ के बन रहे हैं प्रबल योग

Budh Shukra Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक ही राशि में दो ग्रहों की मिलन से कुछ शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. ऐसे में इनका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि अक्टूबर में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है. 

 

lakshmi narayn yog 2024

Lakshmi Narayan Yog Effect: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि अक्टूबर में बुध और शुक्र ग्रह अपनी राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और ऐसे में कन्या राशि में लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होगा. शास्त्रों में इस योग को बहुत ही शुभ माना है.  ज्योतिष शास्त्र लक्ष्मी-नारायण योग का विशेष महत्व बताया गया है. इस योग के बनने से कुछ राशि वालों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और मां लक्ष्मी की कृपा से धन-धान्य की वर्षा होती है. जानें शुक्र और बुध की युति से बना  लक्ष्मी-नारायण योग किन राशि वालों के लिए लकी रहेगा. 

Ganesh Visarjan 2024: क्या आप जानते हैं क्यों किया जाता है भगवान गणेश का जल विसर्जन? जानें इसके पीछे की मान्यताएं
 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों के लिए लक्ष्मी-नारायण योग विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है.  लक्ष्मी नारायण योग तुला राशि के जातकों के लिए लकी सिद्ध होगा. शादीशुदा लोगों का जीवन शानदार रहेगा. इस समय आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस अवधि में कार्यक्षेत्र में सफलका मिलती है. साथ ही, समाज में मान-सम्मान, प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है. करियर में बड़ी उपलब्धि मिलेगी.  

मकर राशि 

बता दें कि लक्ष्मी नारायण योग मकर राशि वालों के लिए भी अनुकूल सिद्ध होगा. वहीं, काम-कारोबार में तरक्की मिल सकती है. इसके साथ ही नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और वेतन वृद्धि मिल सकती है. नई नौकरी के अच्छे ऑफर आ सकते हैं. इस अवधि में व्यापारियों को अच्छा धनलाभ होगा. कारोबार में विस्तार हो सकता है. बुध-गोचर से आय के नए स्तोत्र बनेंगे. वहीं, इस समय बेरोजगारों को नए रोजगार मिल सकते हैं. 

Bhadrapad Purnima 2024: भाद्रपद पूर्णिमा पर किए ये उपाय दूर करेंगे नौ ग्रहों की पीड़ा, गुपचुप तरह से कर लें ये काम
 

कुंभ राशि  

बता दें कि लक्ष्मी-नारायण राजयोग इन राशि वालों के लिए फलदायी साबित होगा. इस समय किस्मत का साथ मिलेगा. करियर और व्यापार में तरक्की मिलेगी साथ ही नए अवसर प्राप्त होंगे. इस समय देश-विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन के साथ वेतन में भी वृद्धि मिलेगी. साथ ही आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी.  कार्यों में सफलता मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news