Direction For Medicine: वास्तु शास्त्र में घर में दिशाओं का विशेष महत्व बताया गया है. किसी भी चीज के शुभ फलों की प्राप्ति के लिए उस चीज को सही दिशा और सही जगह पर रखना बेहद जरूरी है. वास्तु जानकारों के अनुसार घर में सही दिशा में दवाइयों का रखना व्यक्ति को सभी  सुख प्रदान कर सकता है. जी हां, व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब होने पर दुनिया के सभी सुख भी मन को खुशी नहीं दे पाते. बीमारी के चलते व्यक्ति उदास और परेशान रहता है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर में वास्तु दोष के साथ-साथ घर में गलत दिशा में रखा सामान भी इसका वजह हो सकता है. इन्हीं में से एक दवाओं का गलत दिशा में होना भी है. दवाइयों को गलत दिशा में रखने से घर में कोई न कोई सदस्य बीमार रहता है. जानें घर की किस दिशा में दवाएं रखें और किस दिशा में रखने से परहेज करें.   


घर में किस जगह पर भूलकर न रखें दवाइयां 


वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में गलत जगहों पर रखी दवाईयां न सिर्फ घर के लोगों की सेहत पर प्रभाव डालती हैं. साथ ही, व्यक्ति किसी न किसी बीमारी से घिरा रहता है. ऐसे में दवाइयों को उचित स्थान पर रखना ही उत्तम रहता है. जानें किस स्थान पर व्यक्ति को दवाइयां रखने से परहेज करना चाहिए.  


- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में कभी भी उत्तर और पश्चिम में कभी भी नहीं रखनी चाहिए. कहते हैं कि अगर आप इस दिशा में दवाएं रखते हैं, तो इसका असर बेहद धीमा पड़ जाता है. वहीं दक्षिण पूर्व और दक्षिण दिशा में दवाएं रखने की भी भूल न करें. इससे घर में बीमारी का वास बना रहता है. इसके अलावा, किचन में भी दवाओं को नहीं रखना चाहिए. इससे घर में वास्तु दोषउत्पन्न होता है और व्यक्ति बीमारियों को खींचता है. 


- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बेड के सिरहाने से लेकर स्टडी टेबल तक पर दवाओं को नहीं रखना चाहिए. इस जगहों पर दवा रखने से व्यक्ति के भाग्य पर प्रभाव पड़ता है. इसस दवाओं का असर कम हो जाता है. साथ ही, एक से दूसरे सदस्य में बीमारी घूमती रहती है. परिवार का कोई सदस्य बीमारी से घिरा रहता है. 
 
घर की इन जगहों पर रख सकते हैं दवाएं 


वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में ईशान कोण यानी उत्तर दिशा में दवाएं रखना शुभ माना गया है. इस दिशा में दवाएं रखने से व्यक्ति हमेशा सेहतमंद रहता है. अगर व्यक्ति दवाएं ले रहा है, तो व्यक्ति जल्द ठीक हो जाता है.  


Guru Margi 2023: 2024 में इन इन राशि वालों के सोने की तरह चमकेगी किस्मत, सालों से चली आ रही पैसौं की तंगी होगी खत्म
 


Shani Upay: कमजोर शनि और साढ़े साती ने जीवन में मचा रखा है तांडव, तो आज कर लें ये 6 उपाय
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)