नई दिल्‍ली: अक्‍सर ऐसे कपल (Couple) नजर आते हैं, जिनमें प्‍यार होने के बाद भी आपसी समझ का अभाव होता है. वहीं कुछ कपल ऐसे भी होते हैं, ​जो बिना कहे भी एक-दूसरे की बात समझ जाते हैं. इनकी आपसी समझ और एक-दूसरे को सपोर्ट करना उनकी जिंदगी (Life) को खुशहाल बना देता है. फिर चाहे जिंदगी में कोई भी मुश्किल आए, ये मजबूती से उसका सामना कर लेते हैं. कपल्‍स की ऐसी केमेस्‍ट्री के लिए उनकी राशियां भी जिम्‍मेदार होती हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र (Astrology) के अनुसार आज जानते हैं राशियों (Zodiac Sign) के ऐसे कॉम्‍बीनेशन जो एक-दूजे के लिए ही बने होते हैं. 


इन राशियों के लोग साबित होते हैं बेस्‍ट कपल 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला और सिंह: तुला और सिंह राशि वाले लोगों के आचार-विचार अच्‍छी तरह मैच होते हैं, इसलिए इनकी आपस में अच्छी बनती है. इनका रिश्‍ता केवल पार्टनर्स का नहीं बल्कि दोस्‍ती का भी होता है. लिहाजा यह हर मौके को बहुत अच्‍छी तरह एंजॉय करते हैं इसलिए ऐसे कपल सबके आकर्षण का केंद्र रहते हैं. 


सिंह और धनु: इन दोनों राशियों के लोगों को एक-दूसरे की आदतें, पर्सनालिटी बहुत रास आती है. ये लोग एक-दूसरे की खुशी, पसंद-नापसंद का बहुत ख्‍याल रखते हैं.
हर अच्‍छे-बुरे वक्‍त में एक-दूसरे के साथ खड़े रहते हैं. इनकी बॉन्डिंग कमाल की होती है. 


यह भी पढ़ें: Numerology: इस Mulank के लोग होते हैं निडर और आत्‍मविश्‍वासी, क्‍या आप भी हैं शामिल


सिंह और कुंभ: इनकी जोड़ी भी बड़ी अच्‍छी होती है. पूरी जिंदगी ईमानदारी से रिश्‍ता निभाते हुए लव बर्ड्स की तरह जीते हैं. ढलती उम्र में भी इनके रिश्‍ते में प्‍यार, इज्‍जत, उत्‍साह बनी रहती है. 


मेष और कुंभ: इन राशि वाले लोगों की जोड़े को रोमांटिक कपल कहना सही होगा. ये दोनों खासे एडवेंचर्स और एक जैसे शौक वाले होते हैं. ये एक-दूसरे की कंपनी में इतना खुश रहते हैं कि इन्‍हें दूसरों की जरूरत ही महसूस नहीं होती. 


कुंभ और मिथुन: इन राशियों के जातक एक-दूसरे को बेइंतहा प्‍यार करते हैं. इनके प्‍यार के किस्‍से शादी के कई साल बाद भी सुने जा सकते हैं. लोग इन्‍हें बेस्‍ट कपल (Best Couple) की मिसाल मान सकते हैं. 


वृषभ और कन्या: इन राशि वाले लोगों की आपस में खूब पटती है. एक-दूसरे से घंटों बातें करना इनके लिए आम बात है. ये पति-पत्‍नी होने के साथ-साथ अच्‍छे दोस्‍त भी होते हैं. उनकी ऐसी बॉन्डिंग ही उन्‍हें खास कपल बनाती है. 


कन्या और मकर: इन राशियों के जातक एक-दूसरे को प्‍यार करने के साथ-साथ सम्‍मान और सपोर्ट देने के भी कायल होते हैं. लिहाजा यह बहुत अच्‍छे पार्टनर साबित होते हैं. हर सुख-दुख में एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहते हैं. 


(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)