नई दिल्‍ली: साल 2021 खत्‍म होने को है और लोग पुराने साल को विदा करके नए साल का आगाज करने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में यह हफ्ता आपके लिए कैसा रहेगा और किन बातों का ध्‍यान रखकर आप इसे और भी शानदार बना सकते हैं, ये बता रही हैं टैरो कार्ड रीडर मॉडमॉन्‍क अंशुल.  जानते हैं 13 दिसंबर से 19 दिसंबर तक का समय आपके लिए कैसा रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष (Aries): यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक रहेगा और आने वाले साल की योजना बनाने में मदद करेगा. आपके जीवन में अभी जो कुछ है उसके लिए आभारी होने के लिए कुछ समय निकालें. सप्ताह भर सकारात्मक रहें और आपको हर जगह सकारात्मक परिणाम दिखाई देने लगेंगे. ऐसे लोगों से दूर रहें जो आपको नीचा दिखाते हैं और आपका आत्मविश्वास कम करते हैं. ऐसे काम करें जो खुद को बेहतर बनाने में मदद करें.


वृषभ (Taurus): आपको झगड़ों में पड़ने से बचना चाहिए और सप्ताह भर अपनी निर्धारित दिनचर्या पर टिके रहना चाहिए. आपके पास करने के लिए बहुत कुछ है और निश्चित रूप से यह विचलित होने का समय नहीं है. फोकस सबसे ज्यादा जरूरी है, आलस्य से दूर रहें. इस सप्ताह आपको शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है, अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें.


मिथुन (Gemini): प्यार, रिश्तों और व्यक्तिगत संपर्क बनाने के लिए एक अच्छा सप्ताह है. मानसिक रूप से भी यह एक थका देने वाला सप्ताह हो सकता है, इसी वीकेंड पर अगले सप्ताह की तैयार कर लेना बेहतर होगा. नया प्रोजेक्‍ट, नौकरी या साझेदारी का ऑफर मिलने की संभावना है.


कर्क (Cancer): बिजनेस पार्टनर्स के साथ विवाद सुलझेंगे, जिससे आपके व्यापार में वृद्धि हो सकती है. सप्ताह के दौरान आप अकेला, उदास या असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, लेकिन चिंता न करें यह भावना लंबे समय तक नहीं रहेगी. यह सलाह दी जाती है कि आप देखें कि आप किसे अपनी योजनाएं बताते हैं, हर कोई शुभचिंतक नहीं होता है, इसे ध्यान में रखें.


सिंह (Leo): अगला हफ्ता चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लिहाजा सकारात्मक रहें और धैर्य से काम लें. आपकी समझदारी आपको अपने करियर के लिए नई योजनाएं बनाने में मदद कर सकती है ताकि आप निकट भविष्य में सफल हो सकें. निकट भविष्य में यात्रा होने वाली है. इस समय का उपयोग अपनी आंतरिक और आध्यात्मिक शक्ति पर काम करने के लिए करें क्योंकि यह लंबे समय में आपके लिए फायदेमंद होगा.


कन्या (Virgo): इस सप्ताह अपने आप से फिर से जुड़ने का समय है. आप कुछ से अपने दिमाग की नहीं सुन रहे थे. जबकि आप सुनेंगे तो आपको अपनी समस्‍याओं के उत्तर खुदबखुद मिल जाएंगे. खुद पर भरोसा करें. बिना सोच-विचार और पड़ताल के निवेश न करें, ना ही किसी की बातों में आएं. डिजिटल मीडिया से समय निकालें और खुद के साथ कुछ समय बिताएं.


तुला (Libra): सावधान रहें, आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं और फोकस खो सकते हैं. जोखिम भरी संपत्तियों में नया निवेश करने से बचने की सलाह दी जाती है, जो आपके लिए फायदेमंद नहीं होगा. मेहनत करें. मेडिटेशन करें. इससे आपको बहुत मदद मिलेगी. 


यह भी पढ़ें: इन 5 राशि वालों के लिए शुरू हुए शुभ दिन, बुध की कृपा से इस दिन तक बदल जाएगी लाइफ


वृश्चिक (Scorpio): बोलते समय सावधान रहें. ज्‍यादा बेबाकी आपको परेशानी में डाल सकती है. उन चीजों को कहने से बचें जिन्हें आप ठीक नहीं कर सकते हैं. ये बातें आपके रिश्तों या प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. यह आपके जीवन और उद्देश्य का आत्मनिरीक्षण करने का एक शानदार समय है. इसका इस्तेमाल करें.


धनु (Sagittarius): यह दूसरों के साथ-साथ खुद को भी प्‍यार करने का समय है. सिंगल हैं तो अपने लिए पार्टनर खोजें. जो बातें या मुद्दे अब तक अनसुलझे थे वे अब दूसरों की मदद से सुलझ जाएंगे. इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त आराम कर रहे हैं. आप प्रियजनों के साथ लंबे समय से चले आ रहे संघर्षों को भी सुलझाने में सक्षम हो सकते हैं. उनसे बात करें.


मकर (Capricorn): आप आलसी और थका हुआ महसूस कर रहे हैं लेकिन इसे खुद पर हावी न होनें दें. इस सप्ताह आपको बहुत कुछ हासिल करना है. इसलिए तेजी से काम निपटाएं. कोई भी कागजी कार्रवाई करते समय सावधान रहें, कोई आपको धोखा दे सकता है. मेडिटेशन करें, इससे आपको जिंदगी का सही रास्‍ता चुनने में मदद मिलेगी. 


कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह चीजें आपके पक्ष में नहीं दिख रही हैं, लेकिन वर्तमान घटनाओं से आपको कोई ऐसा सबक मिलेगा, जिसे सीखने से आपको फायदा होगा. आने वाले समय में यह सप्ताह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा, भले ही आप इसे अभी नहीं देख पा रहे हों. पारिवारिक विवाद हो सकता है. शांत रहें और सबको साथ लेकर चलें. यही आपके और पूरे परिवार के लिए बेहतर होगा.


मीन (Pisces): यह सप्ताह आपकी आत्मा को शांति प्रदान करेगा. आप जो संतुलन अनुभव करेंगे, वह आपके लिए बहुत आवश्यक है. यह हफ्ता ना तो बहुत व्यस्त होगा और ना ही बहुत ज्‍यादा आरामदायक. कोशिश करें कि अपनी सोई हुई ऊर्जा को जगाएं और नए साल के लिए खुद को तैयार करें. यदि ब्रेक ले सकते हैं तो पहाड़ों पर जाना या किसी सुकून भरी ट्रिप पर जाना आपको बहुत रिलेक्‍स कर देगा.