(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)Samudrik Shastra: ज्योतिषियों की दुनिया में हस्तरेखा की तरह ही सामुद्रिक शास्त्र का भी काफी महत्व है. शरीर की बनावट से इंसान के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, इंसान के माथा से उसकी आर्थिक स्थिति का पता चल सकता है. इससे इंसान के जीवन में यह जानने में मदद मिलती है कि आने वाला समय कैसा होगा. आइए जानते हैं कि आपके शरीर की बनावट क्या कहती है और शीशे में खुद को देखकर आसानी से पता लगा सकते हैं कि उनका आर्थिक जीवन कैसा रहने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माथा


सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों का माथा चौड़ा और गोल होता है, वो बहुत पैसे वाले होते हैं. उनके जिंदगी में कभी धन की कमी नहीं होती.


गोल और मोटी चिन


गोल और मोटी चिन वाले इंसान का भाग्य काफी अच्छा माना जाता है. ऐसे लोगों के पास पैसों की कभी कमी नहीं रहती. इनके पास समय-समय पर धन के स्रोत खुलते रहते हैं.


कान 


किसी भी इंसान की शरीर में कान का काफी महत्व होता है. हालांकि, कान महत्वपूर्ण अंग होने के साथ आपके बारे में काफी कुछ बता भी सकता है. अगर किसी के कान मोटे, लंबे और चेहरे से सटे हुए हैं तो उनका करियर काफी अच्छा रह सकता है.


नाक


नाक किसी भी शख्स चाहे वह पुरुष हो या महिला, खूसूरती में चार चांद लगाती है. नाक खूबसूरती के अलावा काफी कुछ बयां भी करती है. माना जाता है कि मोटी नाक अच्छे किस्मत होने का संकेत देती है.


गाल 


गोल-मटोल गाल काफी अच्छे लगते हैं. हालांकि, फैशन के इस दौर में लोग जीरो फिगर के चक्कर में काफी पतले रहते हैं. ऐसे में उनके गालों का पता ही नहीं चलता, लेकिन अगर किसी के गाल बचपन ही मोटे और उभरे हों तो काफी बुद्धिमान और बहादुर माने जाते हैं. ऐसे लोगों के पास कभी पैसों की कमी नहीं रहती.


भारी या बड़ा चेहरा


जिन इंसान का चेहरा बड़ा या भारी होता है, वह काफी किस्मत वाले होते हैं. वह जीवन में काफी उपलब्धियां हासिल करते हैं. इनके पास कभी पैसों की तंगी नहीं रहती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर