नई दिल्‍ली: जीवन में अच्‍छा और बुरा वक्‍त दोनों आते हैं. इसलिए व्‍यक्ति को इन दोनों के लिए ही तैयार रहना चाहिए. भले ही हर इंसान बुरे वक्‍त से बचना चाहे, उसे कभी न कभी इसका सामना करना ही पड़ता है. लेकिन बुरे वक्‍त के बाद अच्‍छा और खुशहाल समय भी आता है. यह सुख-समृद्धि, तरक्‍की, सफलता, अच्‍छे रिश्‍ते लेकर आता है. ज्‍योतिष और शगुन शास्‍त्र के मुताबिक जब ऐसा अच्‍छा समय आने वाला होता है तो इसके संकेत पहले से मिलने शुरू हो जाते हैं.   


ये हैं अच्‍छे दिनों के संकेत 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अचानक तुलसी का हरा-भरा हो जाना: यदि घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक खूब हरा-भरा हो जाए तो समझ जाइए कि आपके अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं. 


गौरैया का चहकना: यदि आपके घर, आंगन या बालकनी में अचानक गौरैया आ जाए या उसकी चह-चहाहट सुनाई देने लगेगी, तो उसे तुरंत दाना-पानी दें. यह आपके घर में खुशियों के आने का संकेत है. 


आक का पौधा उगना: यदि घर के सामने या अंदर अचानक आक का पौधा उग आए तो यह बहुत शुभ होता है. यह आपके जीवन में ढेर सारा पैसा-समृद्धि मिलने का पूर्व संकेत है. 


गाय: घर के सामने यदि गाय गोबर कर जाए या अचानक चलते-चलते रुक जाए तो उसे रोटी या आटा जरूर खिलाएं. गाय से मिलने वाला यह संकेत बहुत शुभ होता है. यह भी धन प्राप्ति का संकेत है. 


घर के पास सुबह-सुबह उल्‍लू दिखना: यदि सुबह घर के पास उल्‍लू दिखे तो यह आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का साफ संकेत है. 


यह भी पढ़ें: अगले 1 महीने तक 'सूर्य' की तरह चमकेगा 4 राशि वालों का भाग्‍य! बरसेगी बेशुमार धन-दौलत


घर में सफेद कबूतर का आना: यदि आपके घर में सफेद कबूतर आकर बैठे, तो समझ जाएं कि आपका बुरा वक्‍त खत्‍म हो चुका है और अब सुनहरे दिन शुरू होने वाले हैं. अच्छा समय शुरू होने वाला है. 


रंग-बिरंगी तितलियां: अचानक घर में या आसपास रंग-बिरंगी तितलियों का दिखना भी बहुत शुभ होता है. यह जीवन में खुशहाली आने का शुभ संकेत है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)