Lucky Zodiac Sing For July 2022: हर नया माह लोगों के लिए एक नई आस, नई उम्मीद लेकर आता है. ऐसे में जुलाई के महीने को लेकर लोगों की अभी से उम्मीदें शुरू हो गई है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि आने वाला समय उसके लिए लाभकारी हो, शुभफल दायी हो.  लेकिन ये सब ग्रहों की चाल पर निर्भर करता है. जुलाई माह में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव राशियों पर देखने को मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुलाई में कई बड़े ग्रह जैसे सूर्य, शुक्र और बुध ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 68 दिनों के बाद 2 जुलाई को बुध अपने राशि परिवर्तन कर मिथुन राशि में प्रवेश करेगा. वहीं, 16 जुलाई को सूर्य देव कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इतना ही नहीं, मंगल और शुक्र का राशि परिवर्तन भी इसी माह होने वाला है. जानें इन सभी का लाभ किन राशियों के जातकों को होने वाला है. 


 


ये भी पढ़ें- Guru Purnima 2022: आषाढ़ माह में कब है गुरु पूर्णिमा, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और इस दिन का महत्व
 


सिंह राशि- ज्योतिश शास्त्र के अनुसार ये समय बेहद अनुकूल रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. वहीं, पदोन्नति के भी प्रबल आसार बन रहे हैं. इस दौरान रुके हुए कार्य पूरे होंगे. ग्रहों के राशि परिवर्तन का लाभ आपको होने जा रहा है. इस दौरान आप ऑफिस में अच्छा काम करेंगे. वहीं, कोई अच्छी नौकरी का ऑफर भी आ सकता है. विदेश में नौकरी ढूंढ रहे जातकों को सफलता मिलेगी. साथ ही,बिजनेस में भी लाभ होगा. 


धनु राशि- इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष् के हिसाब से ये महीना लाभकारी रहने वाला है. इस अवधि में धन के देवता कुबेर खूब कृपा बरसाएंगे. वहीं, धन का आगमन के नए रास्ते खुलेंगे. जमीन जायदाद से संबंधित मामलों में भी लाभ होने की संभावना है. अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. इस दौरान बचत कर पाने में भी सफलता हासिल होगी. 


 


ये भी पढ़ें- Jau Remedies: जौ के इतने चमत्कारों के बारे में नहीं जानते होंगे आप ? इन उपायों से छूमंतर हो जाती हैं समस्याएं


 


मिथुन राशि- इस राशि के लोगों के लिए भी जुलाई का महीना शुभ फलदायी होगा. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. इस दौरान कोई बड़ी जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है. अगर बिजनेस बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है. वहीं,  नौकरीपेशा जातकों को तरक्की मिलने की संभावना नजर आ रही है. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है. जुलाई में पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल रहेगा.



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)