Lal Mirch Ke Totke: व्यक्ति के जीवन में सुख और दुख का आना-जाना लगा रहता है लेकिन दिक्कत की बात तब हो जाती है, जब कोई परेशानी आने के बाद जाने का नाम ही नहीं लेती. ऐसे में इंसान को समझ नहीं आता कि ऐसे में क्या किया जाए. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसी समस्याओं का हल लाल मिर्च के उपायों में बताया गया है. आज हम आपको लाल मिर्च के ऐसे ही चमत्कारिक टोटकों के बारे में बताते हैं, जिन्हें करके आप अपने जीवन के खुशहाल बना सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाल मिर्च के टोटके (Lal Mirch Ke Totke)


नौकरी-कारोबार में परेशानी के लिए


अगर आपको नौकरी-कारोबार में लगातार कोई परेशानी आ रही है तो आप मिट्टी के 3 दीयों में तिल, साबुत धनिया, पीली सरसो, साबुन नमक और एक-एक लाल मिर्च (Lal Mirch Ke Totke) रख दें. इसके बाद उन दीयों को अपने कार्यस्थल पर एकांत वाली जगह में रख दें. आपको कुछ ही दिनों इसका शुभ फल दिखाई देने लगेगा. 


जिन लोगों के काम बनते-बनते बार अटक जाते हैं, वे भी लाल मिर्च का उपाय कर सकते हैं. ऐसे लोग सूखी हुई लाल मिर्च के बीज निकालकर किसी कपड़े में बांध लें और उसके बाद उन्हें अपने सिरहाने रखकर सो जाएं. अगले दिन सुबह उठने पर बीज वाले उस कपड़े को अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर घर के बाहर फेंक दें. आपकी रास्ते की बाधा दूर हो जाएगी. 


शत्रुओं से मिल जाएगी मुक्ति


जो लोग अपने शत्रुओं से परेशान चल रहे हैं और उनसे छुटकारा पाना चाहते हैं. वे किसी मंगलवार या शनिवार की रात को अपने घर के बाहर एक गड्ढा कर लें. इसके बाद अपने शत्रुओं का नाम लेते हे 5 लाल सूखी हुई मिर्चों (Lal Mirch Ke Totke) को उस गड्ढे में डालकर दबा दें. इसके बाद बिना पीछे मुड़े सीधे अपने घर चले जाएं. इस उपाय के बाद शत्रु का हृदय परिवर्तन हो जाएगा और वह आपको परेशान करना बंद कर देगा. 


अगर आप नौकरी के इंटरव्यू या अन्य किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो अपने घर के दरवाजे पर 5 लाल मिर्च रख दें. इसके बाद घर से निकलते वक्त उन मिर्चों पर पैर रखकर कदम आगे बढ़ाएं. ऐसा करने से आपको उस शुभ कार्य में सफलता मिलने के चांस बढ़ जाएंगे. 


दूर भाग जाएगी बीमारी


जिन लोगों के घरों में कोई बीमार चल रहा हो तो वे 7 जायफल, फिटकरी, 7 लाल मिर्च (Lal Mirch Ke Totke), फिटकरी के 7 टुकड़े और थोड़ा काले तिल लेकर एक लाल कपड़े में बांध लें. इसके बाद शुक्रवार कोउस पोटली को बीमार व्यक्ति के पास रख दें. अगले दिन उस पोटली को पीपल के पेड़ के पास जाकर रख दें. ऐसा करने से उसकी सेहत में सुधार आना शुरू हो जाएगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें