Bada Mangal ke totke: ज्‍येष्‍ठ महीने के सभी मंगलवारों को बड़ा मंगल कहते हैं. बड़ा मंगल हनुमान जी की कृपा पाने के लिए विशेष होते हैं. कल 30 मई 2023 को आखिरी बड़ा मंगल है, साथ ही इसी दिन गंगा दशहरा भी मनाया जाएगा. बड़ा मंगल के दिन विधि विधान से बजरंगबली की पूजा करने से वे बड़ी जल्‍दी प्रसन्‍न होते हैं, साथ ही विशेष कृपा भी करते हैं. कल आखिरी बड़ा मंगल पर सिद्धि योग बन रहा है, जिसमें किए गए पूजा-उपाय कई गुना ज्‍यादा फल देंगे. आइए जानते हैं बड़ा मंगल के कुछ चमत्‍कारिक उपाय जो तेजी से आपकी मनोकामनाएं पूरी करेंगे और कष्‍ट भी दूर करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बड़ा मंगल के अचूक उपाय 


शनि दोष दूर करने का उपाय: यदि शनि दोष के कारण तरक्‍की में रुकावटें आ रही हों, आर्थिक-मानसिक-शारीरिक कष्‍ट हों तो कल बड़ा मंगल के दिन बजरंगबली को काले चने और बूंदी का भोग लगाकर जरूरतमंदों में बांट दें. इसके लिए काले चने सोमवार की रात को ही भिगो दें. ये उपाय करते ही हनुमानजी प्रसन्‍न होकर सारे कष्‍ट दूर करेंगे और शनि दोष से भी राहत मिलेगी. 


जीवन के सारे कष्‍ट दूर करने का उपाय: जीवन मुश्किलों और कष्‍टों से घिर गया हो तो बड़ा मंगलवार के दिन बंदरों को केले खिलाएं. इसके लिए पहले बजरंगबली को 21 केले का भोग लगाएं और फिर इन्‍हें बंदरों को आदर से खिलाएं. इससे आपके सारे कष्‍ट दूर होंगे. 


नौकरी में प्रमोशन और वेतनवृद्धि पाने का उपाय: यदि आप नौकरी में प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी पाना चाहते हैं तो कल बड़ा मंगल के दिन सुबह स्‍नान करके हनुमान जी के मंदिर जाएं. बजरंगबली की मूर्ति से थोड़ा सा सिंदूर लेकर सीता माता के चरणों में लगाएं. यह उपाय आपको खूब तरक्‍की देगा. 


कर्ज मुक्ति का उपाय: आर्थिक संकट दूर करने और कर्ज से निजात पाने के लिए बड़े मंगल पर बजरंगबली को पान का बीड़ा चढ़ाएं. इससे बजरंगबली प्रसन्‍न होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर करेंगे. 


पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 


ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों ऐपर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)