New year 2023 Gifts According Zodiac Sign: नया साल शुरू होने में अब केवल 2 दिन बीच में बचे हैं. इसके बाद वर्ष 2022 की विदाई और वर्ष 2023 का आगमन हो जाएगा. नए साल को अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करने के लिए सब लोग तैयारियां में जुटे हैं. आज हम आपको बताते हैं कि आप अपनी राशि के अनुसार 1 जनवरी को अपनों को गिफ्ट देकर कैसे उनका नया साल स्पेशल बना सकते हैं. आइए इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि 


इस राशि वाले लोग नए साल पर अपने खास को लाल रंग के कपड़े, कोई गैजेट्स या मूर्ति गिफ्ट (New year 2023 Gift) में दे सकते हैं. यह रंग मेष राशि वालों के लिए शुभ है. ऐसा गिफ्ट देने से परिवार के लोगों में एका बढ़ेगा और नया साल भी खास हो जाएगा. 


वृष राशि 


वृष राशि के लोगों के लिए शुभ रंग नीला है. वे 1 जनवरी को अपने दोस्त या रिश्तेदारों को नीले रंग का फूल या कोई कपड़ा उपहार में दे सकते हैं. ऐसा करने से उन दोनों की कुंडली में कल्याण के देवता शुक्र की उपस्थिति मजबूत होगी. 


मिथुन राशि 


इस राशि के लिए शुभ रंग हरा है. वे नए साल पर अपनों को हरे रंग का कोई बैग, पेन या किताब गिफ्ट (New year 2023 Gift) दे सकते हैं. ऐसा करने से उन पर मां सरस्वती की कृपा होगी और उनके जीवन में सौभाग्य का संचार होगा. 


कर्क राशि


कर्क राशि के जातक नए साल पर चांदी की कोई चीज अपनों को गिफ्ट दे सकते हैं. ऐसा करने से मन को शांति लिमेगी और कुंडली में चंद्रवान बलवान बनेगा, जिसका लाभ दोनों को मिलेगा. 


सिंह राशि 


इस राशि के लोग तांबे या सोने से बनी कोई चीज अपनों को उपहार (New year 2023 Gift) में दे सकते हैं. आप चाहें तो कोई गहना या फिर प्रतिमा दे सकते हैं. इस तरह का उपहार देने से धनलाभ के योग बनेंगे और समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. 


कन्या राशि 


कन्या राशि का स्वामी बुध को माना जाता है, जिनके अधिपति भगवान गणेश हैं. इसलिए इस राशि वाले जातक अगर नए साल पर भगवान गणेश की कोई प्रतिमा या मूर्ति भेंट करते हैं तो उनके घर में सुख-समृद्धि का संचार होगा और संतान पढ़ने लिखने में तेज बनेगी. 


तुला राशि 


तुला राशि के लोगों को 1 जनवरी 2023 को जीवनसाथी को सौंदर्य से जुड़े उपहार (New year 2023 Gift) देना सही रहेगा. ऐसा करने से दोनों के बीच संबंध मजबूत बनेंगे, जिसका असर घर की सुख-शांति पर पड़ेगा और उनकी जिंदगी में खुशहाली आएगी. 


वृश्चिक राशि 


वृश्चिक राशि के लिए भी शुभ रंग लाल है. लिहाजा वे नए साल पर अपनों को भारत के वीर सपूतों की पुस्तक या लाल रंग के फूल भेंट में दे सकते हैं. ऐसा करने से उनमें साहस का संचार होगा और पराक्रम में वृद्धि होगी. 


धनु राशि 


धनु राशि के लिए शुभ रंग पीला माना जाता है. ऐसे में अगर वे नए साल पर अपने किसी खास मित्र या प्रियजन को  भगवदगीता या पीले रंग की मिठाई गिफ्ट (New year 2023 Gift) में देते हैं तो इससे उनका साल सुख-समृद्धि से भरपूर होगा. ऐसा करने से उनके जीवन में स्थिरता आएगी. 


मकर राशि 


मकर राशि के लिए शुभ रंग नीला है. वे साल के पहले दिन की-रिंग, बेडशीट या कॉफी मग जैसी चीज उपहार में दे सकते हैं. ऐसा करने से उन पर शनि देव की कृपा बरसेगी. 


कुंभ राशि 


कुंभ राशि के लिए भी शुभ रंग नीला है. वे नए साल पर नीले रंग का कोई कपड़ा, घड़ी, पर्स या रुमाल भेंट (New year 2023 Gift) कर सकते हैं. ऐसा करने से उनकी जिंदगी में कई सारी खुशियों का संचार होगा और परिवार में उन्हें काफी सम्मान मिलेगा. 


मीन राशि 


मीन राशि वाले लोगों के लिए शुभ रंग पीला है. वे 1 जनवरी 2023 को सोने से बनी कोई चीज उपहार (New year 2023 Gift) में दे सकते हैं. इससे उनके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे और सालभर कई अच्छी खबरें देखने को मिलेंगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें