Raincoat for Banke Bihari: रक्षाबंधन का पर्व 11-12 अगस्त को मनाया जाएगा. बहनें भाई के लंबी आयु की कामना करते हुए भाईयों की कलाई पर राखी बांधेंगी और वहीं, भाई अपनी बहन की रक्षा का वचन देंगे. वहीं, वृंदावन में बांके बिहारी जी के मंदिर में लगातार राखियां पहुंच रही हैं. देशभर से 10 हजार से अधिक राखियां पहुंच चुकी हैं. कई बहनें बांके बिहारी को राखियों के साथ चिट्टियां भी लिख रही हैं. इसी कड़ी में बांके बिहारी के लिए एक अनूठी राखी आई है. इसमें उनके् लिए रेनकोट भेजा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


10 हजार से ज्यादा राखी


वृंदावन में भगवान बांके बिहारी के लिए देशभर से 10 हजार से अधिक राखियां आ चुकी हैं. सबसे ज्यादा राखियां दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab) और महाराष्ट्र (Maharastra) से आई हैं. बहनें राखियों के साथ चिट्ठियां भी भेज रही हैं, जिनमें उन्होंने अपनी कामनाएं, इच्छाएं, परेशानी लिखी हैं.


बारिश से बचाने के लिए रेनकोट


वहीं, महाराष्ट्र के पुणे से भी एक अनूठी राखी आई है. इस राखी के साथ चावल, मेवा, चिट्ठी और दो रेनकोट भी हैं. मंदिर ने जब ये राखी खोली तो हैरान रह गए. जब राखी और सामान के साथ आई चिट्ठी पढ़ी तो उसमें लिखा हुआ था कि सपने में देखा कि बिहारी जी और राधा रानी निधिवन में रास कर रहे हैं. उसी दौरान बारिश हो जाती है. जिसमें दोनों भीग गए हैं. ऐसे में वन में जाते समय और रास रचाते समय ठाकुर जी और राधारानी बारिश में न भीगे, इसलिए रेनकोट भेज रही हूं.


एग्जाम में दिला दो अच्छे मार्क्स


दिल्ली से आई राखी के साथ एक पत्र में बहन ने लिखा है कि मेरी छोटी बहन बहुत परेशान है. उसका न ऑफिस में मन लग रहा ना एग्जाम में. भैया बांके बिहारी बहन का एग्जाम अच्छे से करा देना. उसे 85% मार्क्स दिला देना.


कैंसर से दिला दो राहत


भगवान बांके बिहारी को आ रहे राखियों के साथ चिट्ठियों में बहनें अपनी परेशानी और दर्द भी शेयर कर रही हैं. पंजाब से आए एक चिट्ठी में बहन ने लिखा है कि मां को कैंसर है. दो स्टेज हो चुके हैं, बांके बिहारी भैया मां को राहत दो.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर