Rainy Season Upay: बारिश यानी कि सावन का महीना भोले शंकर का माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र में इस महीने को काफी अच्छा माना गया है. हालांकि, जब बारिश हो रही हो तो विभिन्न तरह के पकवान खाने का मन करता है, लेकिन इस दौरान कुछ उपाय करेंगे तो घर में खुशियों का आगमन होगा और पैसों की भी कमी नहीं होगी. वास्तु में इसको लेकर काफी उपाय बताए गए हैं तो आइए जानते हैं, उन उपायों के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्ज से मिलेगी मुक्ति


वास्तु के अनुसार माना जाता है कि अगर आपके ऊपर कर्ज है तो इसे बारिश के पानी से इसे उतारा जा सकता है. जमा किए गए बारिश के पानी में एक गिलास दूध मिलाकर नहाने से कर्ज जल्द उतर जाता है.


धन का होगा लाभ


वहीं, यह भी मान्यता है कि बारिश के पानी से मां लक्ष्मी का जलाभिषेक किया जाए तो धन लाभ होने लगता है. इसके लिए शुक्रवार के दिन बारिश के पानी को पीतल के एक बर्तन में इकट्ठा करें और इससे लक्ष्मी जी का जलाभिषेक करें. ये भी ध्यान रखें कि मां लक्ष्मी को कमल का पुष्प चढ़ाना न भूलें.


आर्थिक तंगी होगी दूर


अक्सर लोग आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं. ऐसे में बरसात के मौसम में किया गया उपाय कारगर हो सकता है. इसके लिए पहले मिट्टी के घड़े में बारिश का पानी भर दें. घड़े को घर की उत्तर दिशा में रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. 


संबंधों में आएगी मधुरता


विवाह के बाद अक्सर लोगों के जीवन में अनबन बनी रहती है. ऐसे में संबंधों में प्रेम बढ़ाने के लिए कांच की बोतल में बारिश के पानी को भर लें और फिर इस बोतल को कुछ दिनों के लिए बेडरूम में रख दें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर