नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने चीनी टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई का समर्थन करने वाली टी-शर्ट पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है.  इस बारे में बीबीसी की रिपोर्ट में जानकारी दी गई. रिपोर्ट में कहा, 'पिछले शुक्रवार को सुरक्षा कर्मचारियों ने प्रशंसकों से मैदान में प्रवेश करने से पहले टी-शर्ट और एक बैनर हटाने के लिए कहा था, जिसमें लिखा था, 'पेंग शुआई कहां है.'


लोगों के सामने आईं खिलाड़ी 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवंबर में एक शीर्ष चीनी अधिकारी पर यौन दुराचार का आरोप लगाने के बाद पेंग हफ्तों तक गायब रहीं. वह फिर से लोगों के सामने आईं, लेकिन कई लोग उनको लेकर चिंतित हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजन संस्था टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिली ने कहा कि वे अब प्रशंसकों को टी-शर्ट पहनने की अनुमति देंगे, जब तक कि वे बिना हंगामा किए शांत रहते हैं. सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड में उनके हवाले से कहा गया, 'अगर कोई टी-शर्ट पहनना चाहता है और पेंग शुआई के बारे में बयान देना चाहता है तो वह ऐसा कर सकता है.' लेकिन उन्होंने कहा कि बैनरों को अभी भी अनुमति नहीं दी जाएगी, क्योंकि यह वास्तव में प्रशंसकों की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है. 


टेनिस प्लेयर पेंग शुआई थीं लापता


नवंबर 2021 में एक टॉप चाइनीज अधिकारी पर यौन दुराचार का आरोप लगाने के बाद पेंग शुआई (Peng Shuai) हफ्तों तक गायब रहीं थीं. रिपोर्ट में कहा गया है कि टेनिस खिलाड़ी फिर से सामने आई हैं, लेकिन कई लोगों को इस बात पर यकीन नहीं हुआ और पेंग को लेकर फिक्रमंद हो गए. इस प्लेयर को लेकर अब तक पुख्ता जानकारी नहीं है.